Bollywood/Corona_news.jpg

Bhopal : कोरोना के बढ़ते केसों के बीच निर्णय: 1 से लेकर 9वीं व 11वीं की अब नहीं लगेंगी एक माह ऑनलाइन क्लासेस

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
27 Apr 2021

भोपाल। (Bhopal) प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के केसों के बीच  सरकार ने 1 से लेकर 9वीं एवं 11वीं की ऑनलाइन क्लासेस को एक माह के लिए निरस्त कर दिया है। यानी कि अब 10वीं एवं 12वीं को छोड़कर 1 मई से 31 मई तक सभी कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हेागी। जिस संबंध में लोक शिक्षण संचालनायल ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया गया।

आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना का कहर है। जिससे छात्रों के मन में भय एवं तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है। लिहाजा परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि आगामी 1 मई से 31 मई तक 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं को छोड़कर शेष सभी कक्षाओं की आॅन लाइन आयोजित की जाने वाली क्लासेस नहीं लगेगी। 1 मई से 31 मई 2021 तक यह सभी परीक्षाएं निरस्त की जाती हैं। आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि यह नियम सरकारी एवं निजी स्कूलों के लिए भी लागू रहेगा। 

बता दें कि कोरोना साल 2020 की तरह इस साल भी जमकर अपना कहर बरपा रहा है। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सरकारें लगातार लोगों को सुरक्षित रखने के हर प्रयास कर रही हैं। बीते दिनों 10वीं एवं 12वीं के परीक्षाओं को लेकर एक बैठक भी आयोजित की गई थी। जिसमें 10वीं के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने की खबर सामने आई थी।

Bhopal : कोरोना के बढ़ते केसों के बीच निर्णय: 1 से लेकर 9वीं व 11वीं की अब नहीं लगेंगी एक माह ऑनलाइन क्लासेस तो वहीं 12वीं की परीक्षा को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया था। माना जा रहा है कि जून के महीने में 12वीं की परीक्षा परिस्थितियों को देखते हुए आॅन लाइन या आॅफ लाइन कराई जा सकती है। 

हारेगा कोरोना जीतेंगे हम / Jabalpur CSP ने CM Shivraj को पत्र लिखकर एक महीने का वेतन CM Relief Fund में देने का लिया निर्णय

यूजर ने तापसी पन्नू पर किया भद्दा कमेंट तो भड़की एक्ट्रेस यूं लगाई तलाड़

SIGN UP FOR A NEWSLETTER