मध्यप्रदेश

MP में होली से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान, खबर पढ़ ख़ुशी से झूम उठेंगे आप?

MP में होली से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान, खबर पढ़ ख़ुशी से झूम उठेंगे आप?
x
मध्यप्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेशवासियों के लिए होली के पहले एक बड़ी घोषणा कर दी है।

मध्यप्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रदेशवासियों के लिए एक बड़ी घोषणा कर दी है। जैसे ही लोगों को इस घोषणा के बारे में पता चला सभी खूशी में झूम उठे। सीएम की इस घोषणा के बाद पूरे प्रदेश में खुशी की लहर देखी जा रही है। आपको बतादें कि यह मुख्यमंत्री ने यह घोषणा इंदौर में आयोजित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत ''मेरी पालिसी मेरे हाथ'' कार्यक्रम के दैरान की। सीएम ने कहा के अब प्रदेश में कोरोना का ग्राफ बहुत नीचे आ गया है। ऐसे में उन्होंने प्रदेशवासियों को नाइट कर्फ्यू तथा त्यौहारों में लगे प्रतिबंधित में छूट दिया है।

खुलकर मनाए त्यौहार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आने वाले दिनों में होली, महाशिवरात्रि तथा रंग पंचमी पर पूर्व में लगे प्रतिबंधों को भी हटा दिया है। जैसे ही मंच से सीएम ने इसकी घोषणा की प्रदेश वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। सीएम ने घोषणा करते हुए कहां की प्रदेशवासी अब कोरोना से डरे नहीं। अब कोई भी प्रतिबंध प्रदेशवासियों के त्यौहार मनाने में आड़े नहीं आएगा। प्रदेश के लोग खुलकर त्यौहार मनाएं।

प्रतिबंधों से मिली मुक्ति

आप सभी को ज्ञात ही होगा कि कोरोना की वजह से विगत 2 वर्ष प्रतिबंधों में बीता। त्यौहार के दिनो मे बाजार तथा लोगों के आपसी मेल-मिलाप में काफी भीड़ एकत्र हुआ करती थी। कोरोना गाइडलाइन के ध्यान मे रखकर धारा 144 तथा कोरोना गाइडलाइन के अनुसार प्रतिबंध लगा दिये जाते थे। ऐसे में प्रदेश के साथ ही देश के लोग भी किसी भी त्योहार को खुलकर नहीं मना सके। इस वर्ष कोरोना संक्रमितो की संख्या न के बराबर रह गई है। ऐसे में प्रदेश सरकार त्यौहार के समय लगने वाली भीड़ भाड़ से प्रतिबंध हटा दिया है।

असमंजस में थे प्रदेशवासी

शनिवार 26 फरवरी के पूर्व तक प्रदेशवासियों में असमंजस की स्थिति थी। जैसे-जैसे महाशिवरात्रि और होली का त्यौहार नजदीक आ रहा था लोगों को कोरोना की वजह से प्रतिबंध की बेड़ियां सता रही थी। लेकिन शनिवार को इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम की घोषणा तमाम तरह के असमंजस में पर विराम लगा दिया।

Next Story