मध्यप्रदेश

एमपी के सीहोर में ढाई वर्षीय मासूम की जिंदगी से जंग जारी, बोरवेल में 50 फीट नीचे फंसी हुई है बच्ची

Sanjay Patel
7 Jun 2023 7:25 AM GMT
एमपी के सीहोर में ढाई वर्षीय मासूम की जिंदगी से जंग जारी, बोरवेल में 50 फीट नीचे फंसी हुई है बच्ची
x
MP News: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में ढाई साल की मासूम की जिंदगी से जंग जारी है। बच्ची मंगलवार को खुले बोरवेल में गिर गई थी। रेस्क्यू टीम द्वारा बच्ची को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में ढाई साल की मासूम की जिंदगी से जंग जारी है। बच्ची मंगलवार को खुले बोरवेल में गिर गई थी। रेस्क्यू टीम द्वारा बच्ची को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिस बोरवेल में बच्ची गिरी है उसकी गहराई 300 फीट है जबकि बच्ची इसमें 50 फीट नीचे फंसी हुई है। मौके पर कलेक्टर और एसपी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने दिए यह निर्देश

सीहोर जिला मुख्यालय से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर ग्राम मुंगावली में यह घटना घटित हुई। मंगलवार को ढाई साल की मासूम सृष्टि कुशवाहा बोरवेल में जा गिरी। बताया गया है कि बोरवेल खुला पड़ा था जिससे यह हादसा हो गया। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बच्ची को बचाने समुचित प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी सीहोर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। वहीं रेस्क्यू में लगे अमले को जल्द ही बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं।

गैस सिलेंडर से दी जा रही ऑक्सीजन

बोरवेल में गिरी बच्ची सृष्टि को बचाने के लिए गैस सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। इसके साथ ही रेस्क्यू कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। दो जेसीबी और एक पोकलेन मशीन की मदद से बोरवेल के आसपास खुदाई का कार्य अनवरत जारी है। अभी तक तीन गैस सिलेंडर खत्म हो चुके हैं। रेस्क्यू टीम का कहना है कि जल्द ही बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि अभी बच्ची के रोने की आवाज आ रही है। इस दौरान एक कैमरे के जरिए बच्ची की लोकेशन का लगातार पता लगाया जा रहा है। बताया गया है कि खुले पड़े इस बोरवेल की गहराई 300 फीट है जिसमें बच्ची लगभग 50 फीट की गहराई पर फंसी हुई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमला सहित आसपास के रहवासी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए रेक्स्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

Next Story