मध्यप्रदेश

Bansagar Dam: सीधी जिले में टूटी बाणसागर की दो नहर, दहशत में ग्रामीण, घरो में घुसा पानी

Bansagar Dam: सीधी जिले में टूटी बाणसागर की दो नहर, दहशत में ग्रामीण, घरो में घुसा पानी
x
MP Sidhi Bansagar Dam News: एमपी सीधी जिले के चुरहट क्षेत्र में नहर फूट जाने से तबाही मचाई है

Sidhi Madhya Pradesh Bansagar Dam News: एमपी में बांध और नहरों के फूटने के मामले लगातार सामने आ रहें है। जिससे उनकी गुणवत्ता की पोल खुल रही है। ऐसा ही कुछ मामला एमपी के सीधी जिलो के चुरहट क्षेत्र से सामने आ रही है। जहां एमपी और यूपी केनाल नहर फूट जाने से नहर का पानी तबाही मचाया है।

यहां फूटी नहर

खबरों के तहत एमपी और यूपी केनाल की नहर चुरहट के टीकटखुर्द एवं मवाई गांव में फूट गई। जिसके चलते नहर का पानी मानों बादल फटने जैसा बहाव के साथ बह रहा था। पानी तेज धारा के साथ गांवों के खेतों में भर जाने से किसानों की फसल खराब हो रही है। तो वही कई घरों में पानी भर जाने से मवेशी आदि बह गए है।

बाणसागर डैम का बंद किया गया गेट

नहरे फूट जाने की जानकारी लगते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुची है और पानी के बहाव को रोकने के लिए जंहा बाणसागर डैम का गेट बंद किया गया है वही क्षेत्र में हुई तबाही को लेकर प्रशासन जानकारी एकत्र कर रहा है। बताया जा रहा है कि जो नहर फूट गई है उससे उत्तर प्रदेश के लिए पानी जाता है। तो वही एमपी के कई हिस्सों को उक्त नहरें जोड़ती है। जिसके चलते नहर में पानी का जबरदस्त बहाव हमेशा रहता है। यही वजह है कि नहर फूट जाने से पानी ने जमकर तबाही मचाई है।

लगातार मामले आ रहे सामने

ज्ञात हो कि एमपी में लगातार डैम और नहरों के फूटने की घटनांए सामने आ रही है। इसके पूर्व भी इसी तरह से डैम और नहरों का पानी तबाही मचा चुका है। तो वही अब सीधी जिले में नहर फूटने से एक बार फिर उनके निर्माण की गई गड़बड़ी और गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे है। ज्ञात हो कि बाणसागर डैम और नहरों के निर्माण में जमकर भष्टाचार किए जाने को लेकर समय-समय पर शिकायतें एवं जांच भी हुई है, तो वही नहरों के फूटने से एक बार फिर सवाल उठ रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story