मध्यप्रदेश

Bal Ashirwad Yojana In MP | बच्चों को मध्य प्रदेश सरकार देगी हर महीने ₹4000

Bal Ashirwad Yojana In MP | बच्चों को मध्य प्रदेश सरकार देगी हर महीने ₹4000
x
MP Baal Aashirwad Yojana 2023: लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana In MP) के बाद Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana 2023 की शुरुआत की है.

Bal Ashirwad Yojana In MP | MP Baal Aashirwad Yojana 2023: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana In MP) के बाद Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana 2023 की शुरुआत की है. इस योजना का लाभ प्रदेश के कई बच्चो की मिलने वाला है. मध्य प्रदेश सरकार ने अभी हाल ही में ऐलान किया है की अनाथ-बेसहारा बच्चों का लालन पोषण करने के लिए नई योजना लागू करने की तैयारी कर रही है. इस योजना में मध्यप्रदेश सरकार 4000 रुपये प्रति माह दी जाएंगे.

Bal Ashirwad Yojana Kya Hai | Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana Kya Hai

दरअसल इस योजना का लाभ उन बच्चो को दिया जा रहा है. जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है. बेसहारा बच्चो के लिए MP Bal Ashirwad Yojana शुरुआत की है. बाल आशीर्वाद योजना का लाभ उन बच्चो को मिलेगा। जिनकी म्र 18 वर्ष से कम है.

Bal Ashirwad Yojana Application | Bal Ashirwad Yojana Avedan Kaise Kare

Bal Ashirwad Yojana का लाभ उठाने के लिए बच्चों के आवेदन आंगनवाड़ी केंद्रों द्वारा लिए जा रहे है. आवेदन की जांच होने के बाद फॉर्म स्वीकार हुआ है की नहीं यह बताया जावेगा. मध्यप्रदेश सरकार द्वारा तेजी से इसका अभियान चलाया जा रहा है.

Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana 2023 Eligibility Criteria | Bal Ashirwad Yojana 2023 Eligibility Criteria

Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana का लाभ उन बच्चो को मिल रहा है. जिन्होंने अपने माता पिता दोनों को खो दिया है. बच्चों का लालन पोषण कर रहे रिश्तेदारों के होते हुए भी इस योजना का लाभ मिलगा। 5 वर्ष तक बच्चा एक ही शहर का निवासी होना चाहिए. यदि बच्चा पात्र है तो शहर के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर अपने आवेदन जमा कर सकते हैं.

Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana Documents

फोटोग्राफ

आधार कार्ड

राशन कार्ड

समग्र आईडी

वोटर आईडी कार्ड

मूल निवासी प्रमाण पत्र

मोबाइल नंबर

बच्चों के माता-पिता का डेथ सर्टिफिकेट

मृतक का आधार

आय-प्रमाण-पत्र

बालक के स्कूल का प्रमाण-पत्र (अंक सूची)

आवेदक का जॉइन्ट फोटो बच्चे के साथ

आवेदक का सरकारी अस्पताल से मेडिकल रिपोर्ट

आवेदक का पुलिस वेरिफिकेशन

Mukhyamantri Bal Ashirwad Yojana Official Website

मध्‍यप्रदेश मुख्‍यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना में आवेदन करने की ऑफिशियल वेबसाइट www.balashirwadyojna.mp.gov.in की घोषणा की है। अभी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर वर्क किया जा रहा है।

Next Story