मध्यप्रदेश

पटाखे में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगाने का विरोध, तहसीलदार से मिले बजरंग दल के कार्यकर्ता

Sidhi MP News
x
Sidhi MP News: पटाखे व पटाखे से जुड़ी हुई अन्य सामग्रियों में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगाए जाने का विरोध बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाई द्वारा किया जा रहा है।

Sidhi MP News: पटाखे व पटाखे से जुड़ी हुई अन्य सामग्रियों में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगाए जाने का विरोध बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद की जिला इकाई द्वारा किया जा रहा है। इस संबंध में विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए तहसीलदार रामपुर नैकिन शिवशंकर शुक्ला को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान प्रखंड संयोजक राहुल पाठक के साथ दर्जन भर युवा तहसीलदार को इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

प्रखंड संयोजक राहुल पाठक ने बताया कि अक्सर देखा जाता है कि पटाखों में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगा कर उसे बेचा जाता है। जिसकी वजह से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत होती है। इसी के विरोध में हमारे द्वारा ज्ञापन सौपां गया है।

दुकानों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग

विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में कहा कि देखा जाता है कि सुनियोजित तरीके से हिंदू देवी-देवताओं का छायाचित्र पटाखों में लगा कर बेंचा जाता है। इससे धार्मिक भावनाएं आहत होती है। ऐसा आज से नहीं बल्कि वर्षों से हो रहा है। सरकार को चाहिए कि ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाय।

आंदोलन की कही बात

ज्ञापन देने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रशासन द्वारा अगर हमारी मांगो को गंभीरता से नहीं लिया गया। पूर्व की ही तरह पटाखों में हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगा कर उसे बेचा गया तो हम आंदोलन-प्रदर्शन करने को विवश होंगे।

वर्जन

बजरंग दल व विहिप द्वारा ज्ञापन सौंप कर हिंदू देवी-देवताओं की फोटो लगा कर पटाखा बेचने वाले दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने संबंधी ज्ञापन दिया गया है। दुकानों को चिन्हित कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

शिवशंकर शुक्ला, तहसीलदार रामपुर नैकिन

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story