मध्यप्रदेश

MP News: सावधान! ट्रेनों में सक्रिय हैं चोर गिरोह, एसी कोच से 7 लाख के गहने कर दिए पार

Sanjay Patel
9 Jun 2023 10:29 AM GMT
MP News: सावधान! ट्रेनों में सक्रिय हैं चोर गिरोह, एसी कोच से 7 लाख के गहने कर दिए पार
x
MP News: यदि आप ट्रेनों में सफर कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि कभी भी आपके कीमती सामान पार हो सकते हैं। ऐसा ही एक मामला एमपी के ग्वालियर का सामने आया है जहां जीआरपी थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करवाई गई है।

यदि आप ट्रेनों में सफर कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि कभी भी आपके कीमती सामान पार हो सकते हैं। ऐसा ही एक मामला एमपी के ग्वालियर का सामने आया है जहां जीआरपी थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करवाई गई है। एक दंपत्ति ट्रेन में सफर कर रहा था इस दौरान उसका ज्वेलरी से भरा बैग पार कर दिया गया। हालांकि बैग ट्रेन में मिल तो गया किन्तु उसमें रखा सामान गायब मिला।

ट्रेन में सवार होकर खजुराहो से जा रहे थे दिल्ली

एमपी के खजुराहो में शादी समारोह था जिसमें शामिल होने के लिए उत्तरप्रदेश के नोएडा गौतम बुद्ध नगर निवासी अवधेश मिश्रा, उनकी पत्नी नेहा और अन्य रिश्तेदारों के साथ आए हुए थे। शादी संपन्न होने के बाद बीती रात वह ट्रेन में सफर कर रहे थे। उनका खजुराहो से दिल्ली तक टिकट 11841 गीता जयंती एक्सप्रेस में था। पूरा परिवार सेकेण्ड एसी में सफर कर रहा था। देर रात तक नेहा की नींद खुली तो उनका पर्स गायब था। जिस पर उन्होंने परिजनों को उठाया और आसपास तलाश की गई। बताया गया है कि पर्स ट्रेन के टॉयलेट के समीप खाली मिला। उसमें रखे जेवर गायब थे।

7 लाख के जेवर ट्रेन से चोरी

ट्रेन में हुई इस चोरी की सूचना परिजनों द्वारा स्टाफ को दी गई। ट्रेन में मौजूद आरपीएफ ने मौका मुआयना किया किंतु कुछ हासिल नहीं हो सका। नेहा का कहना था कि पर्स में कीमती हार सहित तकरीबन 7 लाख के जेवर थे जिसे अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। वारदात का समय 1 बजे से 2.30 बजे के बीच का बताया गया है। चोरी की इस घटना को झांसी ग्वालियर स्टेशन के बीच अंजाम दिया गया।

जीआरपी थाने में दर्ज कराई शिकायत

गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में हुई इस चोरी की शिकायत ग्वालियर के जीआरपी थाने में दर्ज करवाई गई है। एसी कोच में चोरी की घटना के बाद पैसेंजर जाग गए। पर्स गायब मिला जिसके बाद उसकी तलाश की गई किंतु खाली पर्स ही मिल सका। खास बात यह है कि जिस सेकेण्ड एसी कोच में चोरी की यह वारदात हुई उससे लगी हुई ट्रेन की पेंट्री कार है। आरपीएफ ने पेंट्री कार के स्टाफ को रात में ही बुलाकर पूछताछ की किंतु कोई नतीजा नहीं निकल सका।

Next Story