मध्यप्रदेश

सावधान! एमपी में एक्टिव हुई ’पर्दा गैंग’, सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो सामने आई हकीकत

Sanjay Patel
16 Oct 2023 9:54 AM GMT
सावधान! एमपी में एक्टिव हुई ’पर्दा गैंग’, सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो सामने आई हकीकत
x
MP News: अब आपको पहले से अधिक सावधान रहना होगा। क्योंकि एमपी के भोपाल में ’पर्दा गैंग’ एक बार फिर एक्टिव हो गई है। इसमें शामिल महिलाएं एक जगह तीन से चार की संख्या में रहती हैं। जो मौका पाते ही लोगों के सामान पार कर देती हैं।

अब आपको पहले से अधिक सावधान रहना होगा। क्योंकि एमपी के भोपाल में ’पर्दा गैंग’ एक बार फिर एक्टिव हो गई है। इसमें शामिल महिलाएं एक जगह तीन से चार की संख्या में रहती हैं। जो मौका पाते ही लोगों के सामान पार कर देती हैं। यह सभी महिलाएं मुंह पर कपड़ा बांधे रखती हैं। जिसका सच सीसीटीवी कैमरा खंगालने के बाद सामने आया।

5 हजार रुपए से भरा बैग कर दिया पार

एमपी भोपाल की कुछ सिटी बसों में पर्दा गैंग और जेबकट की मौजूदगी सामने आई है। एक महिला यात्राी ने पर्स चोरी की शिकायत भी दर्ज करवाई है। महिला के बैग में से मुंह पर कपड़ा बांधे एक महिला ने पलक झपकते ही उसका पर्स पार कर दिया। बताया गया है कि पर्स चोरी की यह घटना 9 अक्टूबर की शाम को घटित हुई। जिसका सीसीटीवी वीडियो अब सामने आया हैं पाल्म क्रस्ट एरिया निवासी गीता भावसार बस एमपी 04-पीए 4339 में सवार होकर हबीबगंज बस स्टॉप से अपने घर के लिए जा रही थीं। सीट भरी होने के कारण वह चालक के पीछे की ओर खड़ी थीं। उन्होंने बस का किराया दिया और पर्स को बैग में रख लिया। कुछ देर बाद जब उन्होंने बैग देखा तो उसमें से पर्स गायब मिला। जिसमें उन्होंने 5 हजार रुपए रखे हुए थे।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आई महिला

पीड़ित महिला परिजनों के साथ आईएसबीटी स्थित बीसीएलएल (भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड) कार्यालय पहुंची। जहां पर बस में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो बैग से पर्स निकालते हुए एक महिला नजर आई। जिसने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। यह देखकर अफसर भी हैरान रह गए। बताया गया है कि मुंह पर कपड़ा बांधकर महिलाएं इस तरह की घटनाओं को अंजाम देती हैं। इस गैंग में एक साथ तीन से चार महिलाएं सफर करती हैं। पर्दा गैंग हर वर्ष दिवाली के आसपास एक्टिव होती हैं। क्योंकि इस दौरान सिटी बसों में अच्छी भीड़ रहती है। दिवाली की खरीददारी के लिए महिलाएं बाजार जाती हैं। ऐसे में पर्दा गैंग की महिलाएं उनका पर्स सहित अन्य कीमती सामान पार कर देती हैं।

गत वर्ष भी इसी समय एक्टिव हुई थी गैंग

पुलिस का कहना है कि गत तीन-चार वर्षों से दिवाली के दौरान पर्दा गैंग की एक्टिविटी देखने को मिल रही है। यह सिटी बसों में यात्रियों को अपना निशाना बनाती हैं। पिछले वर्ष 2 सितम्बर को एसआर-5 में सफर कर पुलिसकर्मी ज्योत्सना शर्मा का ही पर्स मुंह पर कपड़ा बांधे महिला ने पार कर दिया था। जबकि गत वर्ष 22 सितम्बर को नर्स ललिता पाटिल के पर्स से रुपए और सामान पार कर दिए गए थे। नर्स स्टॉप पर उतरने वाली थी तभी चेहरा ढंके हुए महिला ने पर्स से सामान और रुपए पार कर दिए थे। यह वारदात भी एसआर-5 रूट की बस में हुई थी।

Next Story