मध्यप्रदेश

एमपी में अवैध रेत खनन रोकने गए पुलिस कर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास, एक किलोमीटर तक एसआई को घसीटा

Sanjay Patel
5 May 2023 11:16 AM GMT
एमपी में अवैध रेत खनन रोकने गए पुलिस कर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास, एक किलोमीटर तक एसआई को घसीटा
x
MP News: एमपी में अवैध रेत खनन करने वाले माफियाओं के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। यह पुलिस कर्मियों पर भी हमला करने से परहेज नहीं करते।

एमपी में अवैध रेत खनन करने वाले माफियाओं के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। यह पुलिस कर्मियों पर भी हमला करने से परहेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला सिंगरौली जिले का प्रकाश में आया है जहां अवैध खनन रोकने गए पुलिस कर्मियों पर रेत माफिया ने हमला बोल दिया। माफिया द्वारा पुलिस कर्मियों को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया। इस दौरान एसआई ट्रैक्टर पर चढ़ने का प्रयास किए तो उन्हें एक किलोमीटर तक घसीटा भी गया।

यह है मामला

सिंगरौली के रेही गांव में अवैध रेत खनन की जानकारी पुलिस को मिली। जिस पर मौके पर पुलिस पहुंची। इस दौरान अवैध खनन में ट्रैक्टर लगा पाया गया। पुलिस को देखते ही चालक ट्रैक्टर स्टार्ट कर दिया। इसके बाद पुलिस ने चालक को रुकवाने का प्रयास किया किंतु वह पुलिस कर्मियों को कुचलने की कोशिश करते हुए ट्रैक्टर भगा दिया। एसआई प्रदीप सिंह ट्रैक्टर पर चढ़ते हुए रुकवाने का प्रयास किये किंतु चालक नहीं माना। बल्कि ट्रैक्टर की स्पीड और बढ़ा दी। इससे एक किलोमीटर तक टैªक्टर पकड़कर एसआई घिसटते रहे। जिससे उन्हें चोटें पहुंची। जिनको घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आरोपियों पर प्रकरण दर्ज

पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास करने वाले 6 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि तीन अन्य फरार हो गए हैं जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। यहां पर यह बता दें कि जियावन थाना क्षेत्र में अवैध रेत का कारोबार लंबे समय से फल फूल रहा है। जिनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई भी की जाती रही हैं किंतु इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है।

इनका कहना है

इस संबंध में सिंगरौली पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैसी के मुताबिक रेत माफियाओं पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। किसी भी अपराधी को पनपने नहीं दिया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा का कहना है कि रेत माफिया द्वारा पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया गया। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, तीन की तलाश की जा रही है।

Next Story