मध्यप्रदेश

MP में सहायक टीचर ने सर्टिफिकेट पर सील ज के लिए ली थी रिश्वत, 4 साल की कैद

MP में सहायक टीचर ने सर्टिफिकेट पर सील ज के लिए ली थी रिश्वत, 4 साल की कैद
x
Barwani News: साल 2017 में एक निजी स्कूल की मान्यता के ऑनलाइन किए गए आवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी की साल और साइन कराने की एवज में आरोपी ने स्कूल संचालक से दस हजार रुपये की मांग की थी.

Barwani News: जिले के एक सहायक शिक्षक को छह साल पुराने रिश्वत लेने के मामले में कोर्ट से सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने अपने फैसले में आरोपी शिक्षक सलीम अहमद हनफी को रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाते हुए भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत चार साल की कैद सहित पांच हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है।

बता दें कि साल 2017 में एक निजी स्कूल की मान्यता के ऑनलाइन किए गए आवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी की साल और साइन कराने की एवज में आरोपी ने स्कूल संचालक से दस हजार रुपये की मांग की थी, जिसके बाद तीन हजार रुपये नकद लेकर बाकी सात हजार रुपये शहर की एक कोल्ड्रिंक दकान के बाहर देने के बाद ही प्रमाण पत्र दिया था। उसी समय ट्रैप दल ने पकड़ कर अपराध पंजीबद्ध कर लिया था। इस पूरी

मामले में अभियोजन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक लोकायुक्त बड़वानी एसएस अजनारे द्वारा की गई। निजी स्कूल संचालक नमन सोनी का ग्राम ओझर में लोटस वैली स्कूल बन रहा था। नमन ने अपने स्कूल की ऑनलाइन मान्यता लेने हेतु आवेदन एजुकेशन पोर्टल पर किया था, जिस पर बड़वानी बीआरसी भायल ने नमन के स्कूल का भौतिक सत्यापन कर ऑनलाइन मान्यता प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया था, जिसके बाद नमन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मान्यता प्रभारी सलीम हनफी से मिला।

लेकिन उसने नमन के स्कूल के ऑनलाइन सर्टिफिकेट की कम्प्यूटर प्रिन्ट कापी बिना डीईओ के हस्ताक्षर व सील के उसे थमा दी, जिस पर नमन ने सलीम हनफी से सर्टिफिकेट की हस्ताक्षर व सील लगी हुई हार्ड कॉपी मांगी तो उसने आवेदक

Next Story