मध्यप्रदेश

एमपी के सरकारी कॉलेजों में होगी असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती, जानें

MP Government Job Latest Updates
x
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी

MP Assistant Professor Vacancy 2022: मध्यप्रदेश के सरकरी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के रिक्त पड़े पदों पर भर्ती करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग अब तेजी से काम कर रहा है। माना जा रहा है कि नवंबर माह में भर्ती प्रक्रिया करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन को भर्ती प्रक्रिया करने के लिए पत्राचार करेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने जताई नराजगी

जो जानकारी आ रही है उसके तहत हाल ही में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन सिंह यादव ने एक बैठक उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ की है। बैठक के दौरान रिक्त पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया में हो रहे विलंब को लेकर उन्होने सख्त नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए है कि भर्ती करने के लिए जल्द-से-जल्द से प्रक्रिया को पूरा करके विज्ञापन जारी करवाएं।

रिक्त पड़े 5 प्रतिशत पदो पर होगी भर्ती

खबरों के तहत प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के जो पद खाली पड़े हुए है उनमें से 5 प्रतिशत पदों पर एमपी सरकार भर्ती करने के लिए अपनी सहमति दी है। जिससे प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को कुछ हद तो दूर किया जा सके और पढ़ाई का स्तर बेहतर बनाया जा सकें।

3400 खाली है पद

बताया जा रहा है कि प्रदेश के सरकारी कॉलेज में तकरीबन 3400 असिस्टेंट प्रोफेसरों के पद खाली पड़े हुए है। जिसमें 5 प्रतिशत पदों पर भर्ती की जानी है। उस हिसाब से एमपी के सरकारी कॉलेजों में 680 असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों को भरने के लिए उच्च शिक्षा विभाग कार्रवाई कर रहा है। जल्द ही प्रदेश के पात्र युवाओं को कॉलेजों में नौकरी करने का मौका मिल सकता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story