मध्यप्रदेश

APS University: परीक्षा से वंचित छात्रों की होगी परीक्षा, विवि ने महाविद्यालय प्राचार्यों को पत्र लिख मांगी सूची

APSU Rewa News
x
परीक्षा से वंचित छात्रों की अब परीक्षा होगी। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय ने महाविद्यालय प्राचार्यों को पत्र लिख सूची मांगी है।

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय (Awadhesh Pratap Singh University) प्रबंधन ने जिले के महाविद्यालय प्राचार्यों को पत्र लिख कर ऐसे छात्रों की सूची मांगी है जो कि कोविड पॉजिटिव होने के कारण परीक्षा से वंचित हो गए थे। विवि द्वारा भेजे पत्र के अनुसार आगामी 10 फरवरी तक संस्था प्रमुखों को यह सूची विवि प्रबंधन को भेजनी है। गौरतलब है कि कोविड के बढ़ते प्रभाव के बीच विवि द्वारा बीते माह परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें से कई परीक्षार्थी केवल इसलिए परीक्षा नहीं दे पाए क्योंकि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। हालांकि हायर एजुकेशन द्वारा कोविड के कारण परीक्षा से वंचित छात्रों की परीक्षा दोबारा कराए जाने संबंधी आदेश पहले ही दिया था। इसी कड़ी में एपीएसयू प्रबंधन द्वारा परीक्षा से वंचित छात्रों की दोबारा परीक्षा कराए जाने संबंधी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

देना होगा आवेदन

महाविद्यालय सूत्रों की माने तो कोविड के कारण परीक्षा से वंचित छात्रों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिए महाविद्यालय प्रबंधन को आवेदन देना होगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को आवेदन के साथ अपनी कोरोना रिपोर्ट भी लगानी होगी। इसके बाद महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा संबंधित कोरोना रिपोर्ट के साथ विद्यार्थियों की सूची विवि प्रबंधन को भेजनी होगी।

अन्य छात्रों को नहीं मिलेगा मौका

बताते हैं कि दोबारा में परीक्षा शामिल होने का मौका केवल उन्ही विद्यार्थियों को मिलेगा जो कि केवल कोविड के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। अन्य किसी कारण से परीक्षा न दे पाने वाले विद्यार्थी दोबारा परीक्षा में शामिल होने का फायदा नहीं उठा पाएंगे।

इनका कहना है

विधि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. योगेन्द्र तिवारी ने कहा कि कोविड के कारण परीक्षा से वंचित छात्र दोबारा परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए विवि प्रबंधन द्वारा महाविद्यालय प्रबंधन को पत्र लिख कर ऐसे छात्रों की सूची मांगी गई है जो कि कोविड के कारण परीक्षा से वंचित हो गए थे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story