मध्यप्रदेश

एमपी में सरकारी नौकरी की बौछार: सामान्य प्रशासन विभाग में 4792 पदों के लिए आवेदन शुरू,फटाफट से जानें कब तक कर सकेंगे अप्लाई

Sanjay Patel
17 March 2023 7:55 AM GMT
एमपी में सरकारी नौकरी की बौछार: सामान्य प्रशासन विभाग में 4792 पदों के लिए आवेदन शुरू,फटाफट से जानें कब तक कर सकेंगे अप्लाई
x
MP Samanya Prashasan Bharti 2023: मध्यप्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग में वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत 4792 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

MP Recruitment 2023, MP Samanya Prashasan Bharti 2023, MP ESB Group 5 Bharti 2023: मध्यप्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग में वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत 4792 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इस वैकेंसी के लिए एमपी कर्मचारी चयन मंडल (एमपीईएसबी) भोपाल द्वारा आवेदन मंगाए गए हैं। जिसमें अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मार्च निर्धारित की गई है।

एमपीईएसबी वैकेंसी डिटेल्स

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत कुल 4792 पदों को भरा जाना है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार एमपी के सामान्य प्रशासन विभाग में समूह-5 के अंतर्गत स्टाफ नर्स, महिला बहुउद्देशीय कार्यकर्ता (एएनएम), सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जिसके लिए आवेदन किया जा सकता है।

एमपीईएसबी वैकेंसी क्वालिफिकेशन व एज लिमिट

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास यह योग्यता होनी चाहिए। उन्हें हायर सेकेण्ड्री कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। जबकि उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर होगी।

एमपीईएसबी वैकेंसी आवेदन प्रक्रिया

एमपी कर्मचारी चयन मंडल द्वारा निकाली गई वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा। जहां पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से वह अपना आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए 29 मार्च तक का समय है।

एमपीईएसबी वैकेंसी आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी में आवदेन करने के दौरान अभ्यर्थियों को ऑनलाइन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। यह शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है। जबकि राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 250 रुपए ही देना होगा। अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में करेक्शन 3 अप्रैल तक करा सकेंगे। इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इस परीक्षा के आयोजन की तिथि 16 जून निर्धारित की गई है।

Next Story