मध्यप्रदेश

अनूपपुर: शराबी का हाथी से उलझना पड़ा महंगा, सूंड में लपेटकर दी पटखनी

अनूपपुर: शराबी का हाथी से उलझना पड़ा महंगा, सूंड में लपेटकर दी पटखनी
x
MP Anuppur News: दो दंतैल हाथियों का समूह विगत एक सप्ताह से अधिक समय से अनूपपुर मंडल के वन परिक्षेत्र अहिरगवां के जंगलों में विचरण कर रहा था।

MP Anuppur News: जिले के अनूपपुर वनमंडल के वन परिक्षेत्र के लमसरई बीट के नगुलीदादर गांव में बीते दिवस एक शराबी का जंगली हाथी उसे उलझना महंगा पड़ गया। बताया गया है कि अधेड़ ने हाथी पर पत्थर से हमला कर दिया। जिसके बाद गुस्साए हाथी ने शराबी को अपनी सूंड में लपेटकर पटखनी दे दी। फलस्वरूप अधेड़ बुरी तरह से घायल हो गया। घायल अधेड़ को शहडोल जिला चिकित्सालय ले जाया गया। चिकित्सालय में भर्ती अधेड़ की हालत गंभीर बनी हुई है।

बताया गया है कि दो दंतैल हाथियों का समूह विगत एक सप्ताह से अधिक समय से अनूपपुर मंडल के वन परिक्षेत्र अहिरगवां के जंगलों में विचरण कर रहा था। इसी कड़ी में शराबी के उकसाने पर हाथी आक्रोशित हो गए। इस दौरान हाथियों ने दो घरों में तोड़-फोड़ कर नुकसान भी पहुंचाया।

टीम ने जमाया डेरा

बताया गया है कि खाने की तलाश में हाथी गांव चले गए थे। जहां उन्होने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। हाथियों को पकड़ने के लिए विभाग की टीम द्वारा राजेन्द्रग्राम जंगल में अपना डेरा जमाए हुए है। लेकिन टीम को अभी तक हाथियों की लोकेशन नहीं मिल पाई है। विभाग द्वारा खोज की जा रही है।

दूर रहने की सलाह

वन विभाग की टीम द्वारा ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी गई है। हांथी के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न करने की बात कही है। बताया गया है कि शराबी द्वारा हाथियों पर पत्थर से हमला करने के बाद से वह काफी गुस्से में है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story