मध्यप्रदेश

दिव्यांग की पीड़ा सुनकर भावुक हुए Anuppur Collector, फिर किया ये नेक काम

Saroj Tiwari
1 Dec 2021 9:32 AM GMT
दिव्यांग की पीड़ा सुनकर भावुक हुए Anuppur Collector, फिर किया ये नेक काम
x
संवदेनशील कलेक्टर ने दिव्यांग को ट्राइसाइकिल प्रदान कर सहारा दे दिया है।

अनूपपुर। कलेक्ट्रेट कार्यालय में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में जनपद पंचायत कोतमा के ग्राम फूल कोना निवासी होरितनाथ ने जब अपनी पीड़ा कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना को सुनाई तो उन्होंने देर करना उचित नहीं समझा बल्कि तत्काल ही सामाजिक न्याय विभाग को ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर की फौरी पहल पर दिव्यांग को मौके पर ट्राइसाइकिल मिल गई जिससे उनके चेहरे पर खुशियों की मुस्कान छा गई।

मिल गया सहारा

आपको बता दें कि जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय अनूपपुर में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई दिव्यांग होरितनाथ भी पहुंचे थे जहां उन्होंने कलेक्टर को अपनी पीड़ा सुनाते हुए बताया कि उसे दैनिक दिनचर्या के कार्य करने एवं आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, उसे हर वक्त किसी न किसी सदस्य की सहायता लेनी पड़ती है। उन्होंने कलेक्टर के समक्ष ट्राइसाइकिल दिलाने की मांग रखी। कलेक्टर सुश्री मीना ने तत्काल उपसंचालक सामाजिक न्याय को जनसुनवाई स्थल पर ही ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये और दिव्यांग होरितनाथ को जनसुनवाई स्थल पर ही ट्राइसाइकिल प्रदान की गई।

कलेक्टर ने दिखाई संवेदनशीलता

संवदेनशील कलेक्टर ने दिव्यांग को ट्राइसाइकिल प्रदान कर सहारा दे दिया है। ट्राइसाइकिल मिलने के बाद दिव्यांग होरितनाथ ने जिला प्रशासन एवं संवेदनशील कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना के प्रति आभार जताया है। होरितनाथ ने कहा कि अब उसे दैनिक कार्य के लिये किसी का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। अब ट्राइसाइकिल के सहारे वह घूम-फिर सकता है। अब उसे बाजार-हाट जाने में भी आसानी होगी।

Next Story