मध्यप्रदेश

केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री का ऐलान भोपाल मेमोरियल अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर कन्वर्ट होगा मेडिकल कॉलेज में

Bhopal Memorial Hospital News
x
Bhopal Memorial Hospital News: केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री ने भोपाल की स्वास्थ सुविधाओं को लेकर लिए निणर्य

Bhopal Memorial Hospital News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) की स्वास्थ सुविधाओं को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा की है कि भोपाल मेमोरियल अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर को मेडिकल कॉलेज में कन्वर्ट किया जाएगा। केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री के इस बयान से खास तौर पर भोपाल के गैंस राहतों के लिए बड़ी राहत होगी।

भोपाल गैंस पीड़ितों के बीच पहुचे मंत्री

दरअसल केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री मांडविया भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने गैस पीड़ितों से मुलाकात करके न सिर्फ उनकी समस्या को जानने का प्रयास किया बल्कि बैठक करके स्वास्थ सुविधाओं के सबंध में गहन चर्चा की है।

गैंस पीड़ितों के लिए है यह रिसर्च सेंटर

भोपाल मेमोरियल अस्पताल गैस पीड़ितों के इलाज के उद्देश्य से स्थापित किया गया था लेकिन लंबे समय से यह दुर्दशा का शिकार है। केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री के दौरे के बाद जहां रिसर्च सेंटर को उबारने की उम्मीद नजर आ रही है वही मेडिकल कॉलेज में कन्वर्ट हो जाने से इसे मरीजों को बेहतर स्वास्थ सुविधा मिल सकती है। केंद्रीय मंत्री मांडविया ने भोपाल एम्स का भी दौरा किए है।

स्वास्थ मंत्री का हुआ स्वागत

भोपाल पहुचे केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री मांडविया का हवाई अड्डे में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सहित अन्य लोगो ने मुलाकात करके स्वागत किए। इस दौरान गैंस पीड़ित संगठन के लोगो ने भी उनसे मुलाकात करके अपनी मांगो से अवगत कराया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story