मध्यप्रदेश

एमपी के सीएम शिवराज का ऐलान, 'बेटी फ्रेंडली' गाँव को प्रदान किया जाएगा 2 लाख रूपए का पुरस्कार

MP Moong MSP Rate 2022
x
Madhya Pradesh Latest News Updates: सोमवार को एमपी के सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित एक समारोह में कहा है कि समरस पंचायतों में नशा मुक्ति का अभियान चलाया जाए।

Madhya Pradesh Latest News Updates: सोमवार को एमपी के सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित एक समारोह में कहा है कि समरस पंचायतों में नशा मुक्ति का अभियान चलाया जाए। उन्होंने इस दौरान घोषणा कि की नशा मुक्त गाँव को विशेष रूप से 2 लाख रूपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ग्राम को नशा मुक्त बनाने के लिए आपसी बातचीत और विभिन्न प्रेरणास्पद गतिविधियों से वातावरण निर्मित किया जाए। यह सुनिश्चित करें कि हमारी पंचायतें "बेटी फ्रेंडली" हों।

सीएम ने इस दौरान कहा कि समरस पंचायतों सहित सभी पंचायतों में बेटियों का मान, सम्मान और इज्जत बढ़े। बेटा-बेटी को बराबर माना जाए। माँ, बहन, बेटी की तरफ गलत नजर से देखने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। समरस पंचायतों को अपने काम से पूरे देश में उदाहरण प्रस्तुत करना है। जनता की सेवा, गाँव का विकास, आँगनवाड़ी, स्कूल, पंचायत, सामुदायिक भवन का व्यवस्थित और परिणाममूलक संचालन हमारी प्राथमिकता हो। हम यह सुनिश्चित करें कि हमारी पंचायत में कोई बच्चा कुपोषित नहीं रहे।

सीएम चौहान मुख्यमंत्री निवास परिसर में निर्विरोध निर्वाचन द्वारा समरस पंचायतों का गठन करने वाले प्रतिनिधियों के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। चौहान ने पंचायत प्रतिनिधियों को निर्विरोध निर्वाचित करने वाले ग्रामवासियों का आभार माना।

Next Story