मध्यप्रदेश

शहडोल को नगर निगम बनाने की घोषणा, सीएम शिवराज ने एयरपोर्ट और कॉलेज खोलने के भी एलान किए

शहडोल को नगर निगम बनाने की घोषणा, सीएम शिवराज ने एयरपोर्ट और कॉलेज खोलने के भी एलान किए
x

शहडोल से सीएम शिवराज ने एक साथ प्रदेश के 7800 छात्रों को स्कूटी खरीदने खातों में डाली राशि

शहडोल से सीएम शिवराज ने एक साथ प्रदेश के 7800 छात्रों को स्कूटी खरीदने खातों में डाली राशि, बच्चों को दी समझाइश बोले- स्कटी चलाते समय हेलमेट जरूर पहनना।

शहडोल। मध्य प्रदेश के 7800 प्रतिभावान छात्रों के लिए बुधवार खुशी का दिन था। शहडोल के स्थानीय पॉलीटेक्निक मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूटी वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्रों को स्कूटी खरीदने उनके खातों में धनराशि ट्रांसफर की। उन्होंने प्रतीक स्वरूप शहडोल संभाग के 6 विद्यार्थियों को चाबी सौंपी। इस दौरान उन्होंने शहडोल को नगर निगम बनाने के साथ ही यहां एयरपोर्ट व सरकारी कॉलेज खोले जाने का ऐलान भी किया।

न्यू गांधी चौक रोड शो करते हुए सभा स्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति को हम पूरे प्रदेश में लागू कर रहे हैं। संपूर्ण शिक्षा की व्यवस्था को परिवर्तित कर रहे हैं। आज पूरे प्रदेश में एक साथ स्कूटी वितरण योजना का शुभारंभ हैं। इसे खुशी का दिन बताते हुए उन्होंने बच्चों से कहा कि ताली जोर से बजाओ। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल, क्षेत्रीय सांसद व विधायक उपस्थित रहे।

स्कटी चलाते समय हेलमेट जरूर पहनना - सीएम शिवराज सिंह चौहान

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने छात्रों से नियमानुसार वाहन चलाने और स्कूटी चलाते समय हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने की बात कही। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के प्रशिक्षणार्थियों को ऑफर लेटर भी प्रदान किए।

एशिया की सबसे बड़ी क्लाइम्बिंग वॉल का लोकार्पण

सीएम ने विचारपुर क्रीड़ा परिसर में 6.43 करोड़ की लागत से बनी एशिया की सबसे बड़ी आईएससी प्रमाणित स्पोटर्स क्लाइम्बिंग वॉल का वर्चुअल लोकार्पण किया। साथ ही 96 करोड़ 62 लाख रुपए के कार्यों का भूमिपूजन तथा 6.43 करोड़ की लागत के कार्यों का लोकार्पण भी किया।'

विकास को मिलेगी गति

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शहडोल के नगर निगम बनने व यहां एयर पोर्ट होने से क्षेत्र में उद्योग स्थापना और निवेश को गति मिलेगी। इससे रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। शहडोल में एक और महाविद्यालय आरंभ होने का भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही शहडोल से नागपुर की सीधी रेल सेवा आरंभ हो रही है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री का आभार जताया।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story