मध्यप्रदेश

MP को 1200 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने का ऐलान, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP को 1200 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने का ऐलान, पढ़िए
x
MP को 1200 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने का ऐलान, पढ़िएMP: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज वीडियो

MP को 1200 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने का ऐलान, पढ़िए

MP: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन से चर्चा करते हुए कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण के लिये 1200 करोड़ रूपये के राहत पैकेज के प्रस्ताव को अनुमोदित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने आरएनए एक्स्ट्रेक्शन किट प्रदेश को उपलब्ध कराने की मांग की। मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन थेरेपी से कोरोना वायरस की बीमारी के उपचार में मदद मिली है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री अश्विनी चौबे भी उपस्थित थे।

Rajasthan की इस राजकुमारी की खूबसूरती ने ले ली हजारो जान, क्योंकि…

डॉ. मिश्रा ने बताया कि चिरायु अस्पताल भोपाल में अब तक 600 मरीज भर्ती हुए हैं, जिसमें से 250 से अधिक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अस्पताल में उपचार के दौरान एक भी मरीज काल-कवलित नहीं हुआ है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि ऑक्सीजन थेरे‍पी के उपचार से यह संभव हुआ है। उन्होंने बताया कि इस तकनीक से एम्स और इंदौर में भी उपचार किया जा रहा है। इससे मध्यप्रदेश में कोरोना संबंधी मृत्यु दर में भी कमी आई है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से ग्वालियर जिले को रेड जोन से हटाने की मांग की। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में 4 कोरोना मरीज सामने आये थे, जो स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में जिले में कोई भी कोरोना पॉजीटिव मरीज नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिये सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं और उनका सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में अब तक 2037 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, इसमें से 800 पूर्ण स्वस्थ हो चुके है। प्रदेश में अब तक 50 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा चुका है। प्रदेश में 3 मई को 50 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये जबकि 174 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

सतना के कोरोना पॉजिटिव मरीज की रीवा में इलाज़ के दौरान मौत

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये समीक्षा करते हुए डॉ. मिश्रा से कहा कि वे निरंतर दूरभाष पर संपर्क में बने रहे। अब तक कोरोना से अप्रभावी जिलों को सुरक्षित रखने के लिये साथ ही रेड जोन के जिलों को ऑरेंज जोन में लाने के लिये सभी आवश्यक प्रबंध करें। ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करवाएं। उन्होंने ऑक्सीजन थेरेपी से उपचार की प्रशंसा की।

रेड जोन को और कंटेनमेंट एरिया छोड़ कल से MP में खुलेगी शराब की दूकान

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्रीमती पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य आयुक्त श्री फैज एहमद किदवई भी मौजूद थे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story