मध्यप्रदेश

CM Shivraj का ऐलान- दिल्ली के मध्यप्रदेश भवन में ठहरने प्रदेशवासियों को प्राथमिकता, इलाज के लिए जाने वालों को मलेगी राहत

MP news Regular inspection of colleges, hostels and departmental offices will be done
x
CM Shivraj ने ऐलान करते हुए कहा है की दिल्ली के मध्यप्रदेश भवन में ठहरने के लिए प्रदेशवासियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

भोपाल। अब मध्य प्रदेश के लोगों के इलाज के लिए दिल्ली जाने पर रहने की हो रही असुविधा से मुक्ति मिलने वाली है। क्योंकि प्रदेश के मुखिया CM शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा है कि दिल्ली में बने पुराने मध्यप्रदेश भवन को मध्य प्रदेश के लोगो के लिए प्राथमिकता के तौर पर आरक्षित किया जायेगा। इससे इलाज के लिए आने वाले प्रदेशवासियों के ठहरने की समस्या से मुक्ति मिल जायेगी।

नवीन भवन निर्माण का किया निरीक्षण

जनकारी के अनुसार बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान नऐ मध्यप्रदेश भवन निमार्ण का जाकर मूल्यांकन किया। सीएम ने भवन के सम्बंध मौजूद इंजीनियरों से बारीकी से जानकारी ली। साथ कई सुझाव भी दिये।

सीएम शिवराज ने वहीं मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पुराने मध्यप्रदेश भवन के हिस्से को इलाज के लिए आने वाले मरीजों के परिवारजनों के लिए आरक्षित रखा जायेगा। यह व्यवस्था नए मध्यप्रदेश भवन बनने के बाद सुनिश्चित की जाएगी।

साथ ही उनका कहना था कि प्रदेश के लोगों को वह हर सुविधा देना चाहते हैं। इसके लिए वह निरंतर प्रयासरत हैं। नये भवन में प्रदेश की छवि दिखेगी।

उन्होने कहा कि लोग गंभीर बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली आते है। कई दिन रुकना पड़ता है। इलाज से ज्यादा रुकने का खर्च रोगी के परिजनो को भारी पड़ता है। उन्होने बताया कि इस तरह की व्यवस्था पहली बार की गई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story