मध्यप्रदेश

सीएम शिवराज का ऐलान, MP में बनेगा मऊगंज के बाद एक और जिला, फटाफट जाने कही आपके एरिया का नाम तो नहीं....

Nagda MP 54th Jila News
x
pichor become 54th distric: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश में एक नया जिला बनेगा।

announced pichor become 54th district in mp: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश में एक नया जिला बनेगा। स्थानीय स्तर पर लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए या निर्णय लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने स्वयं नए जिले की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि शिवपुरी के पिछोर को अलग कर नया जिला बनाया जाएगा। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री द्वारा लिया गया यह निर्णय स्थानी मांग को पूरा करने की ओर बढ़ाया गया कदम है।

बढ़ाए जा रहे जिले

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाल के दिनों में रीवा जिले से अलग कर मऊगंज को जिला बना दिया। मऊगंज जिले में कलेक्टर और एसपी सहित कई अधिकारियों की पदस्थापना कर दी गई। इसी तरह इसके कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने उज्जैन के नागदा को जिला बनाने की घोषणा की। अब मुख्यमंत्री शिवपुरी जिले के पिछोर को जिला बनाने की घोषणा कर दिए हैं।

पिछोर को मिलेगा सम्मान

शिवराज सिंह चौहान कहा है कि पिछोर को सम्मान मिलना जरूरी है और सम्मन दिलाने के लिए जिला बनाना जरूरी है। शिवपुरी जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा है कि हमारा संकल्प है कि प्रदेश के हर किसान के खेत में पानी पहुंचे। किसान संपन्न और खुशहाल रहे। ज्ञात हो कि सोमवार को शिवराज सिंह चौहान शिवपुरी जिले के पिछोर में आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकटा सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन करने के साथ ही कई विकास कार्यों के लोकार्पण किए। उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को 12वीं कक्षा में अपने अपने स्कूल में सबसे अधिक नंबर वालों वाले छात्रों को स्कूटी दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री देश के सम्मान का झंडा देश विदेश में नहीं बल्कि अंतरिक्ष में भी फहरा रहे हैं। चर्चा करते हुए बताया कि चंद्रयान 3 सफलता के साथ चंद्रमा में उतरने वाला है।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लाडली बहन योजना की चर्चा करते हुए कहा है कि वह 27 अगस्त को एक बार फिर अपनी लाडली बहनों से मुलाकात करेंगे। उन्हें रक्षाबंधन का तोहफा भी देंगे। लाडली बहनों को मिलने वाला हर महीने एक हजार रुपया बढ़ाकर तीन हजार किया जाएगा। इसके लिए कुछ समय जरूर लगेगा लेकिन एक दिन लाडली बहन के खाते में 3000 रुपए भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरा फ्रेंड है इसे मैं अवश्य पूरा करूंगा।

Next Story