मध्यप्रदेश

सतना में शिवराज; सीएम ने कहा, अभी थोड़ी कड़की हैं लेकिन कमलनाथ जैसे रोते नहीं हैं, सामान्य वर्ग आयोग बनाएंगे

Aaryan Puneet Dwivedi
12 Sep 2021 3:23 PM GMT
सतना में शिवराज; सीएम ने कहा, अभी थोड़ी कड़की हैं लेकिन कमलनाथ जैसे रोते नहीं हैं, सामान्य वर्ग आयोग बनाएंगे
x

सतना में सीएम शिवराज सिंह चौहान 

एमपी के सतना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा के बाद किया रोड शो। सीएम ने SC-ST के तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग बनाने का ऐलान किया है।

सतना। रैगांव के लिए जुगल किशोर बागरी (jugal kishore bagri) ने जो सपना देखा था, उसे अब शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) पूरा करेंगे। यहां विकास की गंगा बहाएंगे। अर्थव्यवस्था को लेकर सीएम ने विंध्य की धरती से कहा है कि, अभी हम थोड़ी कड़की में हैं, लेकिन कमलनाथ जैसे रोते नहीं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र के शिवराजपुर में आयोजित सभा में सामान्य वर्ग आयोग के गठन का भी ऐलान किया है।

सामान्य वर्ग आयोग बनाएंगे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में SC, ST आयोग के तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग (general class commission) बनेगा। यह आयोग सामान्य वर्ग के कल्याण का काम करेगा। गरीबी रेखा का राशन हर वर्ग के आदमी को मिलेगा, चाहे वो सामान्य हो या अन्य।

कोरोना से बिगड़ी वित्तीय व्यावस्था

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए शिवराज सिंह ने कहां कि हम कमलनाथ जैसे पैसों के लिए रोते नहीं हैं। दो बार कोरोना के कारण प्रदेश में कर आना बंद हुआ। सबकुछ बंद रहा, जिससे खजाने की हालत खराब हुई, लेकिन हमने कर्जा लेकर जनता की सेवा की। जनता की सेवा में कोई कमी नही आने देंगे। उन्होंने यहां हाट बाजार बनाए जाने की भी घोषणा की।



23 किलोमीटर का रोड शो किया

सभा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनदर्शन यात्रा में शामिल हुए। यह यात्रा शिवराजपुर से सिंहपुर के बीच तकरीबन 23 किमी की है। यात्रा 10 गांवो को कवर कर रही है। सीएम ने कार्यक्रम के दौरान सिंहपुर में 250 करोड़ के निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास और भूमिपूजन करके क्षेत्र के विकाय को हरी झंडी दे रहे है।

उपचुनाव से पहले यात्रा अहम

मुख्यमंत्री का यह दौरा रैगांव विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा है। भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद यह सीट खाली है। कार्यक्रम के दौरान वनमंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, रामपुर बघेलान विधायक विक्रम सिंह विक्की सहित सतना सांसद गणेश सिंह मौजूद रहे।

Next Story
Share it