मध्यप्रदेश

Anganwadi Worker In MP: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का ₹3000 तथा सहायिकाओं का ₹750 बढ़ा मानदेय, एमपी सरकार ने जारी किया आदेश

Anganwadi Worker In MP
x

Anganwadi Worker In MP

Madhya Pradesh Anganwadi Worker: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायकों द्वारा लगातार मानदेय बढ़ाने की मांग की जा रही थी जिस पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने आश्वासन तो दिया था

Madhya Pradesh Anganwadi Worker आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायकों द्वारा लगातार मानदेय बढ़ाने की मांग की जा रही थी जिस पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने आश्वासन तो दिया था लेकिन उसे अभी तक पूरा नहीं किया गया था। लेकिन अब शिवराज सरकार ने इसे पूरा करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, उप कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि कर दी है इस संबंध में महिला एवं बाल विकास ने आदेश जारी कर दिया है। जारी किए गए आदेश में सरकार ने महिला बाल विकास के इन तीनों ही पद पर कार्य करने वाली महिलाओं को लाभ दिया गया है।

कितना किसका बढा मानदेय

जानकारी के अनुसार आदेश जारी करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, उप कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के मानदेय की घोषणा कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब मिल रहे मानदेय पर 3000 रुपए बढ़ाकर प्राप्त होंगे। इसी तरह उप कार्यकर्ताओं को 750 रुपए मिल रहे मानदेय पर बढ़यकर प्राप्त होगा। वही सहायिकाओं को भी मिल रहे मानदेय पर 750 रुपए मिलेंगे। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, उप कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं को बढ़ा हुआ मानदेय जुलाई के माह से प्राप्त होगी। कहने का मतलब यह कि अगस्त में जब जुलाई माह की सैलरी मिलेगी वह बढ़ी हुई प्राप्त होगी।

सरकार की इस घोषणा के बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब 13000 रुपए मानदेय प्राप्त होगा। वही उप आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 6500 रुपए तथा इसी तरह सहायिकाओं का मानदेय 5750 रुपए कर दिया गया है।

सम्मेलन में सीएम ने की थी घोषणा

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले महीने हुए भेल दशहरा मैदान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, उप कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के सम्मेलन में मानदेय वृद्धि की घोषणा की थी। सरकार की इस घोषणा से प्रदेश में कार्यरत 84465 आंगनवाड़ी और 12670 मिनी आंगनवाड़ी केंद्रों में काम कर रहे कार्यकर्ताओं को लाभ होगा।

Next Story