मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh: पकड़ में आए व्यापम घोटाले के आनंद राय, दिल्ली पुलिस को मिली सफलता

Madhya Pradesh: पकड़ में आए व्यापम घोटाले के आनंद राय, दिल्ली पुलिस को मिली सफलता
x
कई दिनों तक कॉलेज न आने से जांच के दौरान उन्हे अनुपस्थित पाया गया और प्रबंधन ने निर्णय लेते हुए निलंबित कर दिया।

Vyapam Ghotale Ka Doshi Anand Rai Giraftar: व्यापम घोटाले के आरोपी रहे आनंद राय को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अब दिल्ली से मध्य प्रदेश लाने के लिए मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। आनंद राय के केस की पैरवी कर रहे उनके वकील विवेक तन्खा ने जल्द सुनवाई की मांग की थी। बताया जाता है कि विवेक तन्खा ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के सामने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी। साथ ही बताया था कि मध्य प्रदेश पुलिस के सामने बहुत जल्दी राय पेश होने वाले हैं। इसके पूर्व दिल्ली पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

निलंबित हुए डॉ आनंद राय

जानकारी के अनुसार डॉ आनंद राय इंदौर के हुकुमचंद चिकित्सालय में तैनात हैं। लेकिन वह 15 फरवरी से 15 मार्च के बीच केवल 18 दिनों तक अस्पताल में अपनी सेवाएं दी थीं। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने निर्णय लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। अस्पताल प्रबंधन लगातार उनके चिकित्सालय न आने के मामले पर जबर बनाए हुए थी। लेकिन कई दिनो तक कॉलेज न आने से जांच के दौरान उन्हे अनुपस्थित पाया गया और प्रबंधन ने निर्णय लेते हुए निलंबित कर दिया।

कर चुके हैं सीबीआई जांच की मांग

बताया तो यहां तक जाता है कि डॉ आनंद राय के वकील विवेक तनखा ने एमपी पीईटी पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। लेकिन अभी तक उसमें कोई निर्णय नहीं लिया गया।

ज्ञात हॉकी एमपीपीटी प्रश्नपत्र का स्क्रीनशॉट वायरल किया गया था जिसमें डॉ आनंद राय और कांग्रेस के नेता केके मिश्रा पर पोस्ट डालने आरोप लगा हुआ है। व्यापम घोटाला यह अपने आप में एक बड़े घोटाले के रूप में मध्य प्रदेश में जाना जाता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story