मध्यप्रदेश

भोपाल में अमित शाह: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए क्या मायने रखता है गृहमंत्री का दौरा

भोपाल में अमित शाह: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए क्या मायने रखता है गृहमंत्री का दौरा
x
Amit Shah in Bhopal: अगले साल एमपी में असेंबली इलेक्शन होने हैं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक साल के भीतर यह दूसरा दौरा है

भोपाल में अमित शाह: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार सुबह 10:30 बजे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे। जहां सीएम शिवराज, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने एयरपोर्ट में उनका स्वागत किया। अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी शाह के साथ भोपाल पहुंचे।

अमित शाह 8 घंटे तक भोपाल में रहेंगे, सुबह कान्हासैया स्थित केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी (Central Academy For Police Training- CAPT) में 48वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस के आयोजन में शामिल हुए जहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. CAPT में कार्यक्रम संपन्न होने के बाद शाह 1.30 बजे सीएम हॉउस जाएंगे और लंच करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे जंबूरी मैदान में तेंदूपत्ता संग्राहकों का सम्मेलन और 4.45 बजे लिंक रोड में रोडशो करेंगे।

शाह का एमपी दौरा विस चुनाव के लिए क्या मायने रखता है

साल 2023 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं. पिछले चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश से सत्ता खो दी थी. साल 2019 के विस चुनाव का नेतृत्व शिवराज सिंह चौहान ने किया था. इस बार पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसी लिए एमपी विधानसभा चुनाव 2023 में चुनाव को लीड पीएम मोदी करेंगे।

अमित शाह का दौरा विधानससभा चुनाव 2023 में इस लिए मायने रखता है क्योंकी गृहमंत्री भोपाल में जनजातीय समाज के कल्याण में कई योजनाओं का ऐलान करेंगे। एमपी में 2 करोड़ की आबादी आदिवासी है. एमपी की 87 विधानसभा सीटों में आदिवासियों का प्रभाव है.

122 करोड़ रुपए का बोनस देंगे

दोपहर 2.30 भोपाल के जंबूरी मैदान में अमित शाह तेंदूपत्ता संग्राहकों को उद्बोधन देंगे। मौके पर शाह 35 लाख संग्राहकों के लिए कई बड़ी घोषणाएं करेंगे, जिनमे सबसे प्रमुख 827 वन ग्रामों को राजस्व ग्राम में बदलने की घोषणा होगी, वहीं तेंदूपत्ता संग्राहकों और टिंबर, बांस के उत्पादन पर 122 करोड़ रुपए का बोनस भी बांटेंगे। शाह के कार्यक्रम में 1 लाख जनजातीय लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

कमलनाथ ने कसा तंज

अमित शाह के भोपाल दौरे पर एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज कसा है.कहा कि शाह देंखें की एमपी की कितनी बुरी हालत है, कलाकारी हो रही है, उसको भी देखें, प्रदेश में जिस प्रकार धोखा दिया जा रहा है, यहां हर वर्ग परेशान है, उन्होंने सीएम पर हमला करते हुए कहा, वो सिर्फ घोषणाएं और एक्टिंग करते हैं,वो सोचते हैं जनता समझती नहीं है, आज जनता बहुत समझदार है,


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story