मध्यप्रदेश

Congress Crisis: राजस्थान में राजनीतिक ड्रामे के बीच दिल्ली बुलाए गए एमपी से कमलनाथ, राष्ट्रीय राजनीति में बड़े संकेत

Congress Crisis: राजस्थान में राजनीतिक ड्रामे के बीच दिल्ली बुलाए गए एमपी से कमलनाथ, राष्ट्रीय राजनीति में बड़े संकेत
x
Congress Crisis: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद एवं राजस्थान सीएम पद को लेकर कांग्रेस में मची घमासन के बीच दिल्ली बुलाए गए कमलनाथ. (Sonia Gandhi called Kamal Nath, Congress president election, Kamalnath reached New Delhi, Congress New Crisis) .

Kamal Nath called to Delhi: कांग्रेस पार्टी के न सिर्फ दिल्ली दरबार बल्कि राजस्थान सीएम पद (Rajsthan CM Election) को लेकर राजनैतिक सरगर्मी बढ़ने के साथ ही पार्टी में घमासन मचा है। इसी बीच गांधी परिवार के भरोसे मंद एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (MP Former CM Kamalnath) को दिल्ली बुलाया गया है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजनीति में बड़े संकेत माने जा रहे है।

दिल्ली रवाना हुए कमलनाथ

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का मैसेज मिलते ही कमलनाथ (Kamalnath) दोपहर में दिल्ली रवाना हो गए हैं। सोमवार सुबह हुए इस घटनाक्रम के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की अटकलें तेज हो गई कि क्या नाथ को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है, या फिर कमलनाथ को राजस्थान में डैमेज कंट्रोल के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

सोनिया और कमलनाथ के बीच होगी मीटिंग

राजस्थान की राजनीति सहित कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress Rastriya Adhyaksha) पदों को लेकर सोनिया गांधी एवं कमलनाथ के बीच मीटिंग हो रही है। जिसके बाद नई तस्वीर सामने आ सकती है। दरअसल कांग्रेस खेमें से जो खबर आ रही है उसके तहत राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कुर्सी के घमासान ने आलाकमान को टेंशन में डाल दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कमलनाथ को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है।

ज्ञात हो कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय पद के लिए उतारा जा रहा था। इसी बीच जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी दावेदारी करनी शुरू कर दी वहीं राजस्थान में सीएम पद को लेकर विधायकों के तेवर बदल गए। यही वजह है कि पार्टी अब राजस्थान एवं राष्ट्रीय स्तर के पदों को लेकर मंथन कर रही है।

Next Story