मध्यप्रदेश

MP Weather Alert: रीवा-चंबल संभाग सहित इन 12 जिलों में अलर्ट जारी, 16 अगस्त तक यहां होगी झमाझम वर्षा

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

Madhya Pradesh Weather Forecast: एमपी में भारी बारिश का दौर जारी है।

MP Weather Forecast, मध्य प्रदेश मौसम की जानकारी: एमपी में भारी बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की धूप भी निकली लेकिन शाम होते तक झमाझम बारिश फिर शुरू हो गई। लगातार भारी बारिश के चलते आम जन-जीवन बेपटरी हो गया है। निचले इलाकों के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। भारी बारिश के चलते प्रदेश की दर्जनों नदियां उफान पर हैं। प्रशासन ने प्रदेश के नागरिको से नदी-नालों के पास नहीं जाने की अपील की है। प्रशासन द्वारा सतर्क किया गया है पुल या पुलिया पर पानी होने की स्थिति में किसी भी तरह से उसे पार नहीं किया जाए। इससे जान माल दोनों को खतरा हो सकता है।

इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग (Weather Department) ने आज एमपी के दो संभाग और 12 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rainfall Alert) जारी किया है। रीवा और चंबल संभाग के जिलों के साथा टीकमगढ़, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, शिवपुरी, ग्वालियर, अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर और दतिया में भारी बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

एमपी में मानसून पूरी तरह एक्टिव

वेदर डिपार्टमेंट ने जानकारी दी है कि एमपी में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है। ऐसे में अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है और कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी प्रेस रिलीज़ में जानकारी दी है कि कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने के चलते पूर्वी मध्य प्रदेश में 16 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story