मध्यप्रदेश

MP के भोपाल से रायपुर तक हवाई सफर आसान, 27 मार्च से इंडिगो प्रतिदिन भरेगा उड़ान

Sanjay Patel
18 March 2023 10:58 AM GMT
MP के भोपाल से रायपुर तक हवाई सफर आसान, 27 मार्च से इंडिगो प्रतिदिन भरेगा उड़ान
x
Bhopal Aviation: मध्यप्रदेश के भोपाल से छत्तीसगढ़ के रायपुर तक आने-जाने वाले यात्रियों का सफर अब और आसान होने जा रहा है। इस रूट पर इंडिगो की उड़ान अब प्रतिदिन संचालित की जाएगी।

Bhopal Aviation: मध्यप्रदेश के भोपाल से छत्तीसगढ़ के रायपुर तक आने-जाने वाले यात्रियों का सफर अब और आसान होने जा रहा है। इस रूट पर इंडिगो की उड़ान अब प्रतिदिन संचालित की जाएगी। यह सेवा लोगों को 27 मार्च से मिलने लगेगी। अभी तक यह उड़ान सप्ताह में चार दिन ही संचालित की जाती थी। सप्ताह के अन्य दिनों में हवाई सेवा नहीं मिलने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

अभी सप्ताह में चार दिन भरती है उड़ान

भोपाल से रायपुर के लिए इंडिगो द्वारा हाल ही में इस रूट पर सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ की गई है। इस उड़ान की सेवा लोगों को सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को ही मिल पाती थी। जबकि मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को लोगों को भोपाल से रायपुर आने-जाने के लिए मायूसी का सामना करना पड़ता था। अब यह सेवा सप्ताह के सातों दिन संचालित की जाएगी। यहां गौरतलब है कि भोपाल से रायपुर के बीच सबसे पहले एलाइंस एयर द्वारा सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ की गई थी। यह उड़ान जयपुर से भोपाल आकर बाद में रायपुर जाती थी। वापसी में यह उड़ान रायपुर से भोपाल आकर जयपुर रवाना होती थी। जिसे चार साल पहले बंद कर दिया गया था। इसके बाद जेट एयरवेज ने डायरेक्ट उड़ान सेवा प्रारंभ की। किंतु यह कंपनी ही बंद हो गई।

उड़ान के फेरे बढ़ाने का लिया निर्णय

रायपुर उड़ा में कंपनी को लगभग 80 प्रतिशत पैसेंजर लोड मिल रहा था। यह सेवा सप्ताह में केवल चार दिनों के लिए ही थी। अन्य दिनों में उड़ान नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। जिसके कारण कंपनी द्वारा उड़ान के फेरे को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। हाल ही में एलाइंस एयर ने बिलासपुर उड़ान सेवा प्रारंभ की थी। जिसे तीन माह में ही बंद कर दिया गया। अब बिलासपुर तक कोई उड़ान नहीं है। ऐसे में बिलासपुर जाने वाले यात्री भी रायपुर तक विमान से ही जाते हैं।

इनका कहना है

एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के अनुसार सप्ताह में सातों दिन भोपाल से रायपुर तक के लिए इंडिगो की उड़ान सेवा लोगों को मिल सकेगी। अभी तक यह सप्ताह में केवल चार दिन के लिए ही संचालित की जाती है। 27 मार्च से यह सातों दिन उड़ान भरेगी। जिसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। उड़ान संख्या 6-ई 7568/7569 का शेड्यूल इस प्रकार है। यह भोपाल से प्रस्थान शाम 5.25 बजे करेगी जो रायपुर शाम 6.55 बजे पहुंचेगी। रायपुर से इसके प्रस्थान का समय शाम 7.20 बजे रहेगा जो भोपाल रात्रि 8.50 बजे पहुंच जाएंगी।

Next Story