मध्यप्रदेश

एमपी के सिंगरौली में शीघ्र शुरू होगी हवाई सेवा, काम हुआ पूरा

Singrauli MP News
x
Singrauli MP News: सिंगरौली जिले में शीघ्र ही हवाई सेवा शुरू होने वाली है।

Singrauli MP News: सिंगरौली जिले में शीघ्र ही हवाई सेवा शुरू होने वाली है। बताया गया है कि जिले के सिंगरौली में हवाई पट्टी का काम पूरा हो गया है। अधिकारियों की माने तो हवाई पट्टी जल्द ही भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र में आएगी और यात्रियों की सुविधा के लिए इसे और विकसित किया जाएगा। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी भी तेज कर दी गई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकार क्षेत्र में आने वाला सिंगरौली हवाई पट्टी क्षेत्र का सातवां जिला होगा।

अधिकारियों की माने तो क्षेत्र के ग्वालियर, भोपाल, रीवा, जबलुपर, इंदौर सहित कुल 6 जिलों के हवाई अड्डे और हवाई पट्टी प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र में है। जिला प्रशासन द्वारा भेजे प्रस्ताव के अनुसार 80 सीटर एटीआर 72 को यहां हवाई पट्टी पर उतारा जा सकता है। इस संबंध में शासन स्तर से कवायद शुरू की गई है।

बताया गय है कि प्रारंभिक कवायद में आंगे की कार्रवाई के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। हवाई पट्टी का काम पूरा हो चुका है। सिंगरौलिया में 2 हजार मीटर रनवे, 165 मीटर आइसोलेशन वे, 165 मीटर एप्रन, प्रशासनिक भवन और बाउण्ड्री वॉल के अलावा हवाई पट्टी तक पहुंच मार्ग का निर्माण किया गया है। गांरतलब है कि दो साल पहले इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था।

एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की योजना

हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप मेंं विकसित करने की योजना है। पूर्व में सीएम ने जिले में हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की थी। लेकिन किसी कारण से प्रस्ताव हवाई पट्टी तक ही सीमित रह गया। जिले में कई राष्ट्रीय कंपनियां काम कर रही है। इसलिए यहां एयरपोर्ट की जरूरत महसूस की जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story