मध्यप्रदेश

Agniveer Bharti 2022 MP: अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, एमपी के इन 9 जिलों के अभ्यर्थी हो सकेंगे शामिल

Agniveer Bharti 2022 MP: अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, एमपी के इन 9 जिलों के अभ्यर्थी हो सकेंगे शामिल
x
MP Agniveer Bharti 2022: मध्य प्रदेश के 9 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती योजना 2022 (Agniveer Bharti 2022) के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Agniveer Bharti 2022 MP: सेना में शामिल होकर देश के सेवा करने का जज्बा जिन नौजवानों में है उनके लिए देश की सरकार एक सुनहरा अवसर दे रही है। अगर आप सेना (Indian Army) में शामिल होकर देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो मध्य प्रदेश के 9 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती योजना 2022 (Agniveer Bharti 2022) के तहत रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में इन जिलों के जिन बेरोजगार युवकों को सेना में नौकरी करनी है वह अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करवाएं।

शुरू है रजिस्ट्रेशन

डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आर्मी ऑफिस भोपाल से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 9 जिलों में सेना के विभिन्न पदों के लिए अग्नीपथ भर्ती योजना 2022 (Agneepath Bharti Yojna) रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो युवक इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं वह अपना रजिस्ट्रेशन 5 अगस्त से 3 सितंबर के बीच अवश्य करवा लें।

भर्ती रैली भोपाल के लाल परेड मैदान में

बताया गया है कि रजिस्ट्रेशन उपरांत अभ्यर्थियों की भर्ती रैली 27 अक्टूबर से 9 नवंबर 2022 तक भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन पश्चात अभ्यर्थियों को 7 से 11 सितंबर तक ईमेल के माध्यम से प्रवेश पत्र भेज दिया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी भर्ती रैली में शामिल हो सकेंगे।

ऑनलाइन करें आवेदन

Agniveer Bharti Online Apply: रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए बताया गया है कि अभ्यर्थी भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट ''डब्लू डब्लू डब्लू डॉट ज्वाइनइंडियनआर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन'' पर 5 अगस्त से 3 सितंबर 2022 तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन में मांगी गई सभी जानकारी सावधानीपूर्वक स्पष्ट रूप से भरें। जिससे किसी भी अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन निरस्त न हो।

इन पदों के लिए होगी भर्ती

Agniveer Posts Vacancies: डायरेक्टर रिक्रूटमेंट आर्मी ऑफिस भोपाल के कर्नल रैजी जॉर्ज ने बताया कि पुरुष उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर तथा अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए सेना भर्ती रैली अक्टूबर-नवंबर माह में होगी। उन्होंने बताया कि यह भर्ती भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, नर्मदा पुरम होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा के पुरूष उम्मीदवारों के लिए है।

Next Story