मध्यप्रदेश

MP Weather Alert! आगामी 24 घंटो बाद एमपी का और गिरेगा तापमान, पड़ेगी भयंकर ठंड, कोल्ड वेव के आसार, जानें आपके जिले का हाल..

mp weather news
x
MP Weather Forecast: एमपी मौसम विभाग ने ठंड को लेकर पूर्वानुमान जताया है

मौसम। मध्यप्रदेश में लगातार ठंड का प्रभाव बढ़ रहा है तो वही आगामी 24 घंटो के बाद एमपी के तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। जिससे लोगो को गलन भरी ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की अनुसार जम्मू-कश्मीर राज्य से बर्फीली हवाएं तेजी के साथ आ रही है। जिससे मौसम में ठंडक घुल रही है।

3 डिग्री तक गिर सकता है पारा

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इन दिनों पश्चिम का कोई विक्षोभ नही है तो वही जम्मू-कश्मीर राज्य से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते आगामी 2 से 3 दिनों के अंतराल में एमपी के कई क्षेत्रों के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। जानकारी के तहत राजस्थान के रास्ते चलते वाली बर्फीली हवाओं के चलते एमपी के चंबल क्षेत्र का तापमान सबसे ज्यादा गिरने वाला है।

कोल्ड वेव के आसार

मौसम विभाग के अनुसार रात का पारा औसात से कम होने का अनुमान है। शहडोल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों में रात का तापमान औसतन 2 डिग्री कम रहने का अनुमान है, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड समेत प्रदेश में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री से ज्यादा गिर सकता है। ऐसे में कोल्ड वेव का असर रहेगा।

बारिश के भी आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 21 दिसंबर से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार बन रहे है तो वही जनवरी में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिखेगा। जिससे के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होगी। बारिश के साथ ही बादल होने से लोगो को ठंड से कुछ राहत मिलेगी।

Next Story