मध्यप्रदेश

सतना के अपर कलेक्टर ने किया ऐसा काम की हर जगह हो रही तारीफें, जानें

MP Satna News
x
MP Satna News: मध्य प्रदेश के सतना अपर कलेक्टर ने तत्परता का मिशाल दिया है। मंगलवार को नागौद विकासखण्ड अन्तर्गत पतवारा गांव की बेबा विद्या चौधरी अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट सभागार जन सुनवाई में पहुंची।

मध्य प्रदेश के सतना अपर कलेक्टर ने तत्परता का मिशाल दिया है। मंगलवार को नागौद विकासखण्ड अन्तर्गत पतवारा गांव की बेबा विद्या चौधरी अपनी समस्या लेकर कलेक्ट्रेट सभागार जन सुनवाई में पहुंची।

अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह को आवेदन देकर विद्या ने बताया कि पति की मृत्यु के बाद मेरे परिवार में आय का दूसरा साधन नहीं होने से परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। जिससे मुझे कई दिक्कतों का सामना करना पडता है। जन सुनवाई में विद्या ने विधवा पेंशन एवं परिवार सहायता का लाभ दिलाये जाने का आग्रह किया।

जानकारी के अनुसार अपर कलेक्टर ने विद्या की समस्या को गम्भीरता से सुनकर उपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग सौरभ सिंह को त्वरित कार्यवाही के लिये निर्देश दिये। उप संचालक सिंह ने आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने के उपरान्त महज आधे घण्टे में विद्या चौधरी को विधवा पेंशन का स्वीकृत आदेश प्रदान किया।

बता दें की समस्या का त्वरित निराकरण हो जाने पर विद्या चौधरी बेहद खुश हुई। जन सुनवाई में डिप्टी कलेक्टर आरती यादव तथा गोविन्द सोनी ने भी जिले के विभिन्न अंचलो से अपनी समस्याओं का आवेदन लेकर आये आवेदकों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के संबंध मे अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

जनसुनवाई में कुल 45 आवेदन प्राप्त हुये। जनसुनवाई में जमीन का सीमांकन कराने, अनुकंपा नियुक्ति, गरीबी रेखा में नाम जोड़ने, गरीबी रेखा से नाम काटने, खाद्यान पात्रता पर्ची, दाखिल-खारिज कराने, धान उपार्जन का भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना, अवैध कब्जा हटाने, राशन कार्ड बनाने, विद्युत समस्या, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, जमीन का कब्जा दिलाने, चिकित्सा सहायता, रोजगार दिलाने, भरण-पोषण और संबल योजना के लाभ संबंधी आवेदन लेकर आवेदक जनसुनवाई में पहुंचे। अपर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने के संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story