मध्यप्रदेश

Summer Special Train: एमपी की इन छह ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, रेल यात्रियों को होगी सुविधा

Sanjay Patel
1 May 2023 9:29 AM GMT
Summer Special Train: एमपी की इन छह ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, रेल यात्रियों को होगी सुविधा
x
Summer Special Train: रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। एमपी से चलने वाली छह ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

Summer Special Train: रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। एमपी से चलने वाली छह ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। जिससे यात्रियों को आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के कारण अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ गया है। जिसके कारण आवागमन के लिए रेल यात्रियों को कन्फर्म सीट नहीं उपलब्ध हो पा रही है। ऐसे में रेलवे ने अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग को देखते हुए पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल ने छह जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। एमपी के इंदौर से चलने वाली इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा दी गई है। जिससे यात्रियों को कन्फर्म सीट उपलब्ध हो सकेगी और सुगमता के साथ वह अपनी यात्रा पूरी कर सकेंगे। ट्रेन नंबर 20916-20915 इंदौर-लिंगमपल्ली-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस में इंदौर से 6 मई से 27 मई तक व लिंगमपल्ली से 7 मई से 28 मई तक एक थर्ड एवी कोच अस्थायी रूप से लगाए जाने का निर्णय रेलवे द्वारा लिया गया है। इसके साथ ही इंदौर-पुरी-इंदौर सुपरफास्ट ट्रेन नंबर 20917-20918 में इंदौर से 2 मई से 30 मई तक और पुरी से 4 मई से 1 जून तक एक थर्ड एसी कोच अस्थायी रूप से लगाया जाएगा। वहीं इंदौर-वेरावल-इंदौर महामाना एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 19320-19319 में एक स्लीपर कोच अस्थायी रूप से लगाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन में इंदौर से 2 मई से 30 मई तक और वेरावल से 3 मई से 31 मई तक यह कोच लगाया जाएगा।

इन ट्रेनों में भी बढ़ेंगे कोच

ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ होने के कारण ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ गया है। यात्रियों को कन्फर्म सीट उपलब्ध कराने के लिए ट्रेन नंबर 19333-19334 इंदौर-बीकानेर-इंदौर महामना एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच अस्थायी रूप से लगाया जाएगा। इस ट्रेन में इंदौर से 6 मई से 27 मई तक और बीकानेर से 7 मई से 28 मई तक यह कोच लगाया जाएगा। इसके अलावा इंदौर-जोधपुर-इंदौर रणथंभौर एक्सप्रेस और इंदौर-जयपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन में भी एक थर्ड एसी और स्लीपर श्रेणी का कोच लगाए जाने का निर्णय रेलवे प्रशासन द्वारा लिया गया है।

Next Story