मध्यप्रदेश

एमपी में लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों पर कार्यवाही, 12 निलंबित, 12 का वेतन रुका तथा 2 की सेवा समाप्त

Haryana Government News
x
MP News: प्रदेश में लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही की जा रही है।

MP News: प्रदेश में लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही की जा रही है। गुना कलेक्टर (Guna Collector) ने जिले में संलग्नीकरण में लापरवाही करने वाले तथा प्रशिक्षण में मौजूद न रहने पर 3 शिक्षक और 2 बाबू को निलंबित कर दिया गया है। वहीं 12 शिक्षकों का वेतन रोका गया है। कलेक्टर की इस कार्यवाही से जिले में हड़कंप मचा हुआ है।

इन पर हुई कार्यवाही

गुना कलेक्टर ने लंबे समय से अनुपस्थित रहने वाले राघोगढ़ के शिक्षक नीरज जाटव, चांचौडा के शिक्षक जय श्री कड़क, गुना शिक्षक रामकृष्ण अहिरवार तथा निर्वाचन शाखा के अखिलेश श्रीवास्तव को निलंबित किया गया है। वही लिपिक सोनू आर्य के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए डीई को आदेशित किया गया है। उन 12 शिक्षकों के वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं जो शिक्षक एफएलएन प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित थे।

समाप्त हो संलग्नीकरण

कलेक्टर ने साफ तौर पर सभी संलग्नीकरण को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के लिए कहा है। साथ ही कहा है कि बहुत आवश्यक होने पर शिक्षा अधिकारी को बीईओ तथा बीआरसी के माध्यम से भेजने तथा संयुक्त कलेक्टर एवं डीपीसी के माध्यम से प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों की जानकारी उन्हें प्राप्त होती है तो इस पर बीईओ के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

इन पर भी हुई कार्यवाही

  • जबलपुर में जाति प्रमाण पत्र वितरण करने के दौरान शराब पीकर छात्र छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले शासकीय कन्या हाई स्कूल भृत्य गोपाल बर्मन को निलंबित कर दिया गया है।
  • इसी तरह है अलीराजपुर के जोबट विकासखंड में बालक छात्रावास अधीक्षक दीप सिंह चकमा द्वारा महिला से अश्लील हरकत करने का वीडियो वायरल होने पर कलेक्टर द्वारा राघवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।
  • उज्जैन महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं से पैसे लेकर दर्शन कराने के मामले में मंदिर समिति निरीक्षक प्रदीप रठा को निलंबित कर दिया गया है।
  • वही मंदिर में निजी कंपनी के सुरक्षा गार्ड की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। इसके लिए कंपनी के मैनेजर को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
  • वोटर आईडी को आधार कार्ड से लिंक करने मे लापरवाही करने पर उज्जैन कलेक्टर ने नगर निगम जोन में कार्यरत बीएलओ महेश मकवाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।
  • इसी तरह दतिया में एसपी राठौर ने कार्य में लापरवाही बरतने पर कोतवाली थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक शिवकुमार राजावत, गोराघाट थाने में पदस्थ आरक्षक ईश्वर दत्त शर्मा और लांच थाने में पदस्थ आरक्षक आदिल खान को निलंबित किया गया है।
Next Story