मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के इस जिले में एक दिन में कोरोना से 98 मौतें, डेथ ऑडिट के बाद बढ़ गई संख्या

Aaryan Puneet Dwivedi
12 Aug 2021 9:01 AM GMT
Unknown disease wreaks havoc in UP, 100 people lost their lives, orgy of death all around
x

सांकेतिक तस्वीर 

10 अगस्त तक संक्रमण से मृतकों की संख्या 633 थी, 11 अगस्त की जारी रिपोर्ट में 98 बढ़कर 731 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की सफाई, डेथ ऑडिट के बाद बढ़ी संख्या.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में स्वास्थ्य विभाग (health Department gwalior) की लापरवाहियों का एक और नमूना 11 अगस्त को जारी कोविड हेल्थ बुलेटिन में देखने को मिला है. विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में 10 अगस्त की तुलना में 11 अगस्त को कोरोना से मौतों की संख्या में 98 मृतकों का इजाफा हो गया है.

ज्ञात हो कि विभाग द्वारा 10 अगस्त को जारी कोविड हेल्थ बुलेटिन (covid health bulletin) में कोरोना से मृतकों का आंकड़ा 633 दिखाया गया था. लेकिन 11 अगस्त को जारी किए गए बुलेटिन में यह आंकड़ा बढ़कर 731 पहुँच गया. यानि विभाग ने एक दिन में कोरोना से मृतकों की संख्या 98 बढ़ा दी. जबकि असल में कोई मौत हुई ही नहीं है.


covid health bulletin


इस सम्बन्ध में जब CMHO कार्यालय से संपर्क साधा गया तो उनके द्वारा बताया गया कि यह वही मौते हैं जो अप्रैल, मई और जून में हुई हैं, डेथ ऑडिट के बाद इसे बुलेटिन में जोड़ा गया है. बता दें विधानसभा में भी 731 लोगों की कोरोना से मौत होने का आंकड़ा पेश किया गया था.

बीते दिन 3 संक्रमित मिलें

वहीं, बीते दिन ग्वालियर जिले में 3 नए संक्रमित मिले हैं. पिछले 6 दिनों में जिले में 5 संक्रमित मिल चुके हैं. विभाग के अनुसार 4 अभी इलाजरत हैं.

Next Story
Share it