मध्यप्रदेश

एमपी में बिना इंटरव्यू ऊर्जा विभाग में 900 जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती

MP Sarkari Naukri Bharti Niyam
x
MP JE Vacancy 2022 News: ऊर्जा विभाग में शीघ्र ही 900 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती होगी।

MP JE Vacancy 2022 News, MPPGCL Junior Engineer Vacancy News: ऊर्जा विभाग में शीघ्र ही 900 जूनियर इंजीनियरों की भर्ती होगी। इन होने वाली भर्ती में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी नहीं होगा। यह बात ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने जेनको (MPPGCL JE Vacancy)के अधिकारियों से कही। उन्हाने आंगे कहा कि बारिश में बिजली उत्पादन के लिए कोयले की कमी नहीं होनी चाहिए। इसकी अभी से तैयारी करें। आवश्यकतानुसार कोयले का भण्डारण कर लें। पैसे की कोई कमी नहीं है। कोयले को लेकर की जा रही तैयारियों की हर 15 दिन में जानकारी दें।

ऊर्जा मंत्री तोमर गुरूवार को मप्र पावर जनरेटिंग कंपनी (Madhya Pradesh Power Generation Company Limited) के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होने कहा कि बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करें। बिजली उत्पानद संयोत्रों में ट्रिपिंग कम से कम हो। संयत्रों की हीट रेट कम रखने का प्रयास करें। उन्होने कहा कि ताप विद्युत गृहों की राख के के शत-प्रतिशत उपयोग की कार्य योजना बनाएं। जिसे उसका भी उचित लाभ मिल सके। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ताप विद्युत एवं जल विद्युत इकाइयों का वार्षिक रख रखाव निर्धारित समय पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से करवाएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वाणित्यिक हानि कम करने के प्रयास करें।

MPPGCL JE Vacancy 2022: कर्मचारी चयन मण्डल के माध्यम से भर्ती

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने बताया कि विद्युत कंपनियों में रिक्त जूनियर इंजीनियर के लगभग 9 सौ पदों पर कर्मचारी चयन मण्डल के माध्यम से भर्ती की जाएगी। शीघ्र ही मण्डल की ओर से विज्ञापन जारी किया जाएगा। उन्होने बताया कि असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती गेट, ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इसके लिए साक्षात्कार का प्रावधान नहीं होगा। ऊर्जा मंत्री ने रिक्त पदों को समय सीमा में भरने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार सेवानिवृत्त अधिकारियों की सेवाएं भी संविदा पर रखने का प्रस्ताव बना सकते हैं। उन्होने ताप विद्युत गृह सारनी, श्री िंसंगाजी खंडवा और संजय गांधी बिरसिंहपुर व सभी जल विद्युत गृहों की समीक्षा की। जनरेटिंग कंपनी के एमडी मनजीत सिंह ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से विभिन्न बिंदुओं की जानकारी दी। इस दौरान चीफ इंजीनियर एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story