मध्यप्रदेश

MP : 9 माह में प्रदेश की 7 हजार लडकियां लापता,ये है वजह...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:43 AM GMT
MP : 9 माह में प्रदेश की 7 हजार लडकियां लापता,ये है वजह...
x
भोपाल/ MP news : बीते 9 माह के अंतराल में मध्य प्रदेश की 7 हजार युवतियां लापता हुई है। यह आंकड़ा प्रदेश की पुलिस का है। जिसके तहत अप्रैल से

MP : 9 माह में प्रदेश की 7 हजार लड़किया लापता,ये है वजह…

भोपाल/ MP news : बीते 9 माह के अंतराल में मध्य-प्रदेश की 7 हजार युवतियां लापता हुई है। यह आंकड़ा प्रदेश की पुलिस का है। जिसके तहत अप्रैल से दिसंबर के बीच गायब हुई लड़कियों के परिजनों ने थानों में इसकी शिकायत दर्ज करवाये है। यह जानाकरी स्वयं पुलिस महानिर्देशक विवेक जौहरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिये है। उन्होने बताया कि 4 हजार युवतियां घर भी लौट आई है, जबकि 3 हजार युवतियों का पता लगाने के लिये पुलिस विभाग लगा हुआ है।यह बात भी सामने आई है कि लापता होने वालों में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्या दुगुनी है। ऐसे में उनका लापता होना सामान्य नहीं है।

प्रेम-प्रसंग और काम की तलाश है वजह

डीजीपी जौहरी ने बैठक में बालिकाओं और युवतियों के लापता होने की जो वजह बताई है उनमें शहरी क्षेत्र के थानों में दर्ज मामलों के तहत बिना बताए घर से जाना, नाराज होकर भागना या बिना बताए प्रेमी के साथ भागने के तथ्य सामने आए हैं, जबकि ग्रामीण क्षेत्र से मजदूरी के नाम पर पलायन होता है।

MP : 9 माह में प्रदेश की 7 हजार लड़किया लापता,ये है वजह...

सीएम ने बुलाई थी बैठक

मध्य प्रदेश ( MP )से लगातार लड़कियों के लापता होने के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : बेटे की पढ़ाई के लिए पिता नें बेंच दिया मकान, मां ने गहने रखे गिरवी, पहले ही अटेम्प्ट में बन गया IAS : MP NEWS

यह दिये निर्देश

मुख्यमंत्री ने DGP को निर्देश दिए कि लापता युवतियों और बच्चियों के तलाश करने का अभियान तेज करें। घर से बाहर अन्य जिलों में रहकर काम करने वाली युवतियों का रिकॉर्ड रखने के लिए सिस्टम बनाएं, जिसमें वे शिकायत कर सकें। ऐसी व्यवस्था की जाए, जिसके तहत कार्य के लिए जिले से बाहर जाने पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में यह भी देखें, कॉन्ट्रैक्टर उन्हें कहां और किस कार्य से ले जाते हैं, इसका रिकॉर्ड रखा जाए।

यह भी पढ़े : नर्मदा नदी में नाव पलटी, 9 लोग सुरक्षित, 2 की तलाश जारी : MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official करिये Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story