विंध्य की धरा 2023 तक नर्मदा के पांव पखार सकती है, मुख्यमंत्री से चर्चा में निकला निष्कर्ष....

विंध्य की धरा 2023 तक नर्मदा के पांव पखार सकती है, मुख्यमंत्री से चर्चा में निकला निष्कर्ष….

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय रीवा

विंध्य की धरा 2023 तक नर्मदा के पांव पखार सकती है, मुख्यमंत्री से चर्चा में निकला निष्कर्ष….

रीवा। विंध्य में नर्मदा की अविरल धारा लाने के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर बहुप्रतीक्षित परियोजना बरगी नहर के निर्माण कार्य की प्रगति पर विचार विमर्श किया गया। सुरंग और लिफ्ट को लेकर आने वाली अड़चन जल्द ही दूर होगी और 2023 तक विंध्य की भूमि नर्मदा के पांव पखार सकती है।

इस मामले को लेकर सतना सांसद गणेश सिंह और मंत्री रामखेलावन पटेल ने गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से मुलाकात की जहां लगभग डेढ़ घंटे तक मुद्दों पर चर्चा हुई। मिली जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री से मुलाकात में इस बात पर चर्चा हुई कि नर्मदा के जल को विंध्य पहुंचाने में आ रही रुकावट को कैसे दूर किया जाय।

रीवाः अधिवक्ताओं ने मनाया नव वर्ष, गीत-गानों के बीच दी बधाई…

इस मौके पर प्रमुख सचिव अजीत केसरी की मौजूदगी में स्लिमनाबाद में बन रही सुरंग में आ रही देरी पर विचार विमर्श किया गया। बताया गया है कि विंध्य के इस बड़े प्रोजेक्ट के निर्माण में आ रही कठिनाइयों को दूर करने में जल्द ही सफलता मिलने वाली है और 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

निर्माण कार्य में गति लाने एक्सपर्ट के साथ बैठक में होगी चर्चा दिल्ली की डेलही मेट्रो रेल डेवलप कार्पोरेशन एवं स्ट्रक्चर टनल के एक्सपर्ट के साथ विंध्य के प्रोजेक्ट के संबंधित प्रतिनिधियों की बैठक आगामी 17-18 जनवरी को आयोजित की जाएगी। जिसमें बरगी नहर के निर्माण में रुकावट को दूर करने एवं तीव्रता के विषय पर चर्चा की जाएगी।

विंध्य की धरा 2023 तक नर्मदा के पांव पखार सकती है, मुख्यमंत्री से चर्चा में निकला निष्कर्ष....

विकास के मुद्दों के साथ ही बरगी नहर निर्माण को लेकर सतत मानीटरिंग की जाएगी। साथ ही सुरंग के अटके हुए कार्य को समन्वय बनाकर पूर्ण कराया जाएगा। कार्य को लेकर बैठक और निगरानी कर प्रोजेक्ट के कार्य गति दी जाएगी।

किसान आंदोलन 12 को रीवा में, व्लाक स्तरीय किसानों की तैयारी बैठक 9 को मझियार में, आयेंगे प्रदेश के दिग्गज नेता

एमपीः जमुनी नदी में गिरी कार, पिता,पुत्र और पुत्री की मौत

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *