मध्यप्रदेश

एमपी के झाबुआ में तालाब फूट जाने से बह गए 8 लोग, 2 शव बरामद

Sanjay Patel
17 Sep 2023 10:28 AM GMT
एमपी के झाबुआ में तालाब फूट जाने से बह गए 8 लोग, 2 शव बरामद
x
MP News: मध्यप्रदेश के झाबुआ में गत दो दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। जिले के थांदला क्षेत्र के ग्राम बहादुरपाड़ा गांव का तालाब अतिवृष्टि के चलते फूट गया। शनिवार की देर रात हुई इस घटना से 8 लोग पानी के बहाव में बह गए।

मध्यप्रदेश के झाबुआ में गत दो दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। जिले के थांदला क्षेत्र के ग्राम बहादुरपाड़ा गांव का तालाब अतिवृष्टि के चलते फूट गया। शनिवार की देर रात हुई इस घटना से 8 लोग पानी के बहाव में बह गए। मामले की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। अमले द्वारा रविवार की दोपहर तक 2 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

होमगार्ड तैराकों की ली जा रही मदद

बहादुरपाड़ा गांव का तालाब फूट जाने से 8 लोग पानी की धार में बह गए। लापता लोगों को ढूंढ़ने में होमगार्ड तैराकों की मदद ली जा रही है। बताया गया है कि 2 लोगों के शव आज दोपहर बरामद कर लिए गए हैं किंतु इनकी पहचान नहीं हो सकी है। यहां पर बता दें कि पिछले दो दिनों से जिले में करीब 338 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मूसलाधार बारिश से जनजीवन भी प्रभावित होने लगा है। निचली बस्तियों में जहां बारिश का पानी घुस गया है तो वहीं नदी-नालों का जलस्तर भी उफान मारने लगा है। यहां अभी भी बारिश का दौर जारी है।

10-12 साल पहले हुआ था तालाब निर्माण

झाबुआ जिले के थांदला क्षेत्र के ग्राम बहादुरपाड़ा गांव में तालाब का निर्माण लगभग 10-12 वर्ष पूर्व करवाया गया था। अधिकारियों की मानें तो अधिक पानी भर जाने की वजह से तालाब फूट गया। अतिवृष्टि के चलते ऐसी स्थिति निर्मित हुई। तालाब फूटने के दौरान पानी का बहाव अधिक होने से इसकी चपेट में 8 ग्रामीण आ गए। जिनमें से प्रशासनिक टीम द्वारा दो लोगों के शव को बरामद कर लिया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में थांदला के एसडीएम तरुण जैन का कहना है कि तालाब फूटने की सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंच गई थी। फिलहाल आठ लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। जिनमें से दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। पानी में लापता लोगों को ढूंढ़ने के लिए होमगार्ड के तैराकों को बुलवाया गया है। जिन शवों को बरामद किया गया है उनकी अभी पहचान नहीं हो सकी है।

Next Story