मध्यप्रदेश

एमपी: छात्रावास के छात्र की मौत पर हंगामा, चिकित्सकों पर लगाए आरोप, मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

mp dindori news
x
डिंडौरी- जिले के शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ईलाज के दौरान कक्षा 11 में अध्ययनरत विद्यार्थी की मौत हो गई।

डिंडौरी- जिले के शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ईलाज के दौरान कक्षा 11 में अध्ययनरत विद्यार्थी की मौत हो गई। छात्र की मौत पर परिजनों ने अस्पताल परिसर मे जम कर हंगामा करते हुए चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाए। इस दौरान परिजिनों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एसडीएम की समझाइस के बाद किसी तरह से मामला शांत हो गया। एसडीएम द्वारा परिजनों को जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

कैसे बिगड़ी तबियत

बताया गया है कि छात्र पड़रिया गांव का रहने वाला है। वह अनुसूचित जाति छात्रावास में रहकर उत्कृष्ट विद्यालय में रह कर कक्षा 11वीं की पढ़ाई कर रहा था। बीते दिवस छात्रावास में रहने वाले तकरीनब आधा दर्जन विद्यार्थी गर्म पानी से नहाने के बाद बाहर निकले तो छात्र अभिलाष झारिया बेहोश हो गया। छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप

परिजनों ने छात्र की मौत पर चिकित्सकों पर आरोप लगाए हैं कि चिकित्सकों ने सही तरीके से उसका ईलाज नहीं किया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। छात्र को किसी प्रकार की बीमारी भी नहीं थी। अगर चिकित्सकों से ईलाज करते नहीं बन पा रहा था तो उसे रेफर कर देना था।

क्या कहते हैं चिकित्सक

विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डा. सतेन्द्र परस्ते ने बताया कि जब छात्र अस्पताल आया तो बीपी और शुगर बढ़ा हुआ था। मुंह से झाग आ रहा था। उसे बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका।

वर्जन

परिजनों ने छात्र की मौत पर चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। परिजनों को मामले की जांच का आश्वासन दिया गया है। जांच में दोषी पाए जाने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

काजल जावला, एसडीएम

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story