मध्यप्रदेश

MP: मासूमों की जान से खेलने वाले 75 आरोपियों को हुई जेल

MP: मासूमों की जान से खेलने वाले 75 आरोपियों को हुई जेल
x
Bhopal News: महामारी के बीच लोगो की जान से खेलने वाले 75 आरोपियों को हुई जेल Bhopal: CM Shivraj Singh Chouhan ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) , रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) और आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी और मिलावट करने वालों को बख्शा नहीं जाये।

Bhopal: CM Shivraj Singh Chouhan ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) , रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) और आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी और मिलावट करने वालों को बख्शा नहीं जाये। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाहीं कर जेल भेजा जाये। जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी के प्रकरणों में अब तक 75 व्यक्तियों के खिलाफ NSA की कार्यवाही कर जेल भेजा गया है। साथ ही चोरबाज़ारी निवारण अधिनियम एवं आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम में भी 6 आरोपियों को गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया।

गृह विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी के NSA(रासुका) प्रकरणों में इंदौर के 9, उज्जैन के 9, ग्वालियर के 4, जबलपुर के 4, शहडोल के 4, भोपाल के 2, धार के 2, मंदसौर के 1, छिन्दवाड़ा के 1, और रतलाम जिले के 1 प्रकरण में, इस प्रकार कुल 37 प्रकरण गृह विभाग ने कन्फ़र्म किए।इनके अलावा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी में इंदौर में 30 और भोपाल में 8 एनएसए आदेश सम्बंधित जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी किए जाकर कुल 38 आरोपियों को गिरफ़्तार कर जेल भेजा गया है।

चोरबाज़ारी निवारण और अत्यावश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम में रेमडेसिविर इंजेक्शन कालाबाज़ारी क़े सम्बंध में जबलपुर में 2, उज्जैन में 2 और सागर में 1 तथा ऑक्सीजन कालाबाज़ारी में सतना में 1 आदेश जारी कर कुल 6 आरोपी गिरफ़्तार कर जेल भेजे गए हैं। एनएसए में 12 माह के लिए और चोरबाज़ारी निवारण अधिनियम में 6 महीने के लिए आरोपी को प्रतिबंधात्मक रूप से गिरफ़्तार कर जेल में रखे जाने के प्रावधान है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story