रत्नगर्भा धरती ने एक हफ्ते में 4 लोगों को किया मालामाल : PANNA NEWS

रत्नगर्भा धरती ने एक हफ्ते में 4 लोगों को किया मालामाल : PANNA NEWS

पन्ना मध्यप्रदेश

पन्ना (PANNA NEWS) । पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती इस समय हीरे उगल रही है। एक हफ्ते अंदर चार बड़े हीरे मिल चुके हैं, जिससे गरीब मालामाल हुआ है। उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पन्ना की धरती का प्रताप है, वह शरण में आने वाले को एक पल में धन धान्य कर सकती है।

इसका प्रमाण आप पिछले एक हफ्ते में हुए किस्मत के खेल से प्राप्त कर सकते हैं। जहां 29 अक्टूबर को बलवीर सिंह यादव को हीरा मिलने से परिवार में जश्न का माहौल व्याप्त हो गया। फिर 2 नवंबर को लखन सिंह यादव और दिलीप को हीरा मिला। इसके बाद 5 नवंबर को संदीप साहू की किस्मत चमक गई।

साली को देख बहका जीजा का दिल, फिर कर डाला रेप, धमकी देते हुए कहा-दीदी को बताया तो..: BHOPAL NEWS

बलवीर की चमकी किस्मत

पन्ना पहाड़ीखेरा मार्ग पर ग्राम बिलखुरा के निवासी बलवीर सिंह यादव को पटी उथली खदान क्षेत्र से जेम क्वालिटी वाला 7.2 कैरेट का हीरा मिला है। जिसकी अनुमानित कीमत 30 से 35 लाख रुपये आंकी गई है। हीरा मिलने से बलवीर के घर में जश्न का माहौल रहा।

रत्नगर्भा धरती ने एक हफ्ते में 4 लोगों को किया मालामाल : PANNA NEWS

बलवीर ने अपनी पत्नी और भाई के साथ कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में हीरा जमा कर दिया। उसने बताया कि लाॅकडाउन के कारण वह काफी परेशान था। इसी बीच खदान लगाने का विचार और उसने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवा कर खदान में काम शुरू किया। एक माह तक अपने छोटे भाइयों के साथ मेहनत किया। जिसका फल उसे मिल गया।

एक ही दिन मिले दो हीरे

हीरा भूमि ने एक ही दिन दो लोगों को मालामाल कर दिया। बताया गया है कि 2 नवंबर को पहला बड़ा हीरा 14.98 कैरेट का मिला तो दूसरा 7.44 कैरेट का रहा। पहले बड़ा 14.98 हीरा की अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है। वहीं दूसरे हीरे 7.44 कैरेट की कीमत 35 लाख से ज्यादा आंकी गई है। कृष्ण कल्याणपुर की उथली हीरा खदान से 14.98 कैरेट का हीरा पाने वाले लखन सिंह यादव ने बताया उनके परिवार की स्थिति बहुत गंभीर थी।

वह 20 वर्ष से हीरा खदान लगाते आ रहे हैं लेकिन अब जाकर बड़ा हीरा मिला है। इसी प्रकार 7.44 कैरेट हीरा पाने वाले दिलीप मिस्त्री ने बताया कि लाॅकडाउन में बेरोजगार होने के बाद हीरा खदान लगाई और 6 माह से लगातार जरुआपुर की हीरा खदान में काम कर रहे हैं। उन्हें अब तक में 7.44 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ है। इससे पहले भी उन्हें चार छोटे हीरे मिल चुके हैं।

सिर्फ 20 दिन की मेहनत से मिल गया हीरा

हीरा धारक संदीप कुमार साहू निवासी अजयगढ़ ने बताया कि वह अपने पिता के साथ चावल का व्यवसाय करता था लेकिन कोरोना काल में आमदनी नहीं हो रही थी। जिस कारण वह हीरा कार्यालय से कृष्णा कल्याणपुर के पाटी में हीरा खदान का पट्टा स्वीकृत कराया। उसके करीब 20 दिनों तक खदान खोदता रहा। जहां 6.92 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ है। जिसकी कीमत 30 लाख रुपये आंकी गई है। हीरा मिलने से व्यवसाई की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ईनामी थानेदार और सिपाही को तलाशने बिहार गई पुलिस टीम का हुआ एक्सीडेंट, कार क्षतिग्रस्त, पुलिस कर्मी बचे : SATNA NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *