पुलिस का अंदाज देखते ही बदला प्रेमी, फिर प्रेमिका के साथ किया यह काम...ने लिया 3 साल बाद तलाक़, पति रखना चाहता था दोनों से सम्बन्ध फिर...: MP NEWS

गर्लफ्रेंड से शादी कर सके पति इसलिए पत्नी ने लिया 3 साल बाद तलाक़, पति रखना चाहता था दोनों से सम्बन्ध फिर…: MP NEWS

भोपाल मध्यप्रदेश

गर्लफ्रेंड से शादी कर सके पति इसलिए पत्नी ने लिया 3 साल बाद तलाक़, पति रखना चाहता था दोनों से सम्बन्ध फिर…: MP NEWS

MP NEWS: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ऐसा तलाक का मामला सामने आया है जिसमें पत्नी ने अपनी पति की ख़ुशी के लिए न सिर्फ तलाक ले लिया बल्कि भरण पोषण भत्ता को भी ठुकरा दिया। पत्नी ने पति से इसलिए तलाक लिया जिससे उसका पति अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर सके, महिला के इस कदम से उसकी चारों तरफ वाहवाही हो रही है, जबकि उसके पति को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

दोनों के बीच तलाक कराने वाली महिला वकील सरिता राजानी ने बताया कि ऐसा केस मैंने अपने जिंदगी में नहीं देखा। तलाक लेने वाली पत्नी की धैर्यता, सहनशीलता और स्वाभिमान ने एक मिसाल कायम किया है। महिला ने न सिर्फ अपने पति की ख़ुशी के लिए उससे तलाक ले लिया बल्कि उसके भरण पोषण के ऑफर को भी ठुकरा दिया है।

गर्लफ्रेंड से शादी कर सके पति इसलिए पत्नी ने लिया 3 साल बाद तलाक़, पति रखना चाहता था दोनों से सम्बन्ध फिर...: MP NEWS

15 दिन पहले आया था पति

एडवोकेट राजानी के मुताबिक़ एक व्यक्ति मेरे पास 15 दिन पहले अकेले आया था, उसने मुझे बताया की वह एक गैर महिला से प्यार करता है, जबकि वह तीन साल से शादीशुदा है।

पत्नी व गर्लफ्रेंड दोनों के साथ रहना चाहता था

अधिवक्ता राजानी के मुताबिक़ व्यक्ति ने मुझे अपनी समस्या से अवगत कराया। उसने बताया की वह एक महिला से बेहद प्यार करता है, जबकि मेरी पत्नी से मुझे कोई दिक्कत नहीं है…मेरी पत्नी मेरे प्रति पूरी तरह से समर्पित है। फिर उसने मुझसे पूंछा की क्या वह अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड दोनों के साथ रह सकता है, तो मैंने उसे स्पष्ट रूप से नहीं कहा था…क्योंकि ऐसा न ही कानूनन बल्कि सामाजिक रूप से भी सही नहीं है।

गोदाम में लगी आग, पांच दमकलों ने पाया काबू : REWA NEWS

जिद्दी है गर्लफ्रेंड, अलग कराना चाहती थी

अधिवक्ता के अनुसार उस व्यक्ति ने जब उनसे दूसरी बार मुलाक़ात की तो उसकी गर्लफ्रेंड से मेरी बात हुई, 17 माह पहले मिली गर्लफ्रेंड की बातों से साफ़ समझ में आ रहा था की वह बेहद जिद्दी है और दोनों को अलग कराकर उस व्यक्ति से शादी करना चाहती है।

पत्नी ने एक दिन का समय माँगा, फिर ले लिया तलाक

तीसरी बैठक पति और पत्नी दोनों के साथ हुई। महिला अधिवक्ता के अनुसार दोनों से अलग अलग बात की। पत्नी अपने पति के दूसरी महिला के साथ सम्बन्ध से अनजान थी। उसे पता लगते ही वह रोने लगी और उसने मुझसे एक दिन का वक़्त माँगा।

एक दिन बीत जाने के बाद पत्नी ने तलाक का फैंसला ले लिया। पत्नी ने मुझसे अगली मुलाक़ात में पति से कहा कि मैं आपके जीवन में एक अवांछित वस्तु बनकर नहीं रह सकती, अगर आपके जीवन में कोई दूसरी महिला है और आप उसके साथ खुश हैं तो आप उसी के साथ रहिये। पति ने उसके भरण पोषण का ऑफर भी उसके सामने रखा, लेकिन उसने कहा ‘जब मैं आपके जीवन में स्वीकार नहीं तो फिर आप की संपत्ति पर मैं अपना कोई हक नहीं जताऊंगी।’ इतना सुनते ही पति शर्मिंदा हो उठा।

इसके बाद पति-पत्नी ने रजामंदी से तलाक के लिए पिटीशन फाइल कर दिया और दोनों अलग हो गए। तलाक होने के बाद पति ने मंदिर में शादी भी कर ली।

ऐसी महिला नहीं देखा

इधर, अधिवक्ता ने बताया की उसने अपनी करियर में ऐसी धैर्यवान महिला नहीं देखा। इतनी धैर्यवान और सहनशीलता शायद ही किसी महिला में हो जो अपनी पति की ख़ुशी के लिए इतना बड़ा कदम उठा सके।

राज्य प्रशासनिक सेवा के 18 अधिकारियों को आईएएस अवार्ड : MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *