मध्यप्रदेश का एक ऐसा IPS ऑफिसर जिसने PM MODI को कर दिया था चैलेंज, उनका हुआ दुखद निधन..पढ़िए..

मध्यप्रदेश का एक ऐसा IPS ऑफिसर जिसने PM MODI को कर दिया था चैलेंज, उनका हुआ दुखद निधन..पढ़िए..

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। पीएम मोदी के चैलेंज को एक्सेप्ट करने वाले मप्र के एक आईपीएस अधिकारी का बीते दिनों गंभीर बीमारी के चलते निधन हो गया। यह आईपीएस कोई और नहीं बल्कि संजीव कुमार सिंह हैं। श्री सिंह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं। इन्होंने 58 की उम्र में पीएम मोदी द्वारा दिए गए एक चैंलेंज कोे स्वीकार किया था। जिसकी वजह से वह लाइम लाइट में आ गए थे।

क्या थ चैलेंज

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पीएम द्वारा एक कसरत चैलेंज दिया गया था। जिसे इस आईपीएस अधिकारी ने स्वीकार किया था। इन्होंने 58 वर्ष की उम्र होने के बाद भी कसरत करने का एक शानदार वीडियो बनाया था। जिसे देख हर युवा वर्ग हैरान रह गए थे। उनके इस कसरत को देखकर सभी उन्हें फालो करने लगे थे। साथ ही उनकी जमकर तारीफ की थी। इनके कसरत के वीडियो को कई आईपीएस अधिकारियों ने खूब पसंद किया था। अब जब वह इस दुनियाभर में रहे, ऐसे में लोग इन्हें खूब मिस कर रहे हैं।

फिट रहने दिया था संदेश

आईपीएस संजीव कुमार सिंह ने जून माह में तीन वीडियो बनाया था। जिसे उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर किया था। वीडियो में उन्होंने युवा आईपीएस अधिकारियों को फिट रहने संदेश दिया था।

पत्नी व बेटी की निर्दयता से हत्या करने वाले आरोपी के भाई के पास जब पहुंची पुलिस तो उसने कर डाला बड़ा कांड…

उन्होंने कहा था कि मैं 58 प्लस हूं, तो अगर मैं यह कर सकता हूं तो आप भी कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है हिम्मत के साथ आगे बढ़े सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि फिट रहेंगे तो हिट रहेंगे। उनकी यह बात आज भी युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत है।

रहा शानदार कार्यकाल

आईपीएस संजीव कुमार सिंह का कार्यकाल काफी शानदार रहा। उन्होंने भोपाल एसपी के रूप में काफी दिनों तक काम किया। इस दौरान उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी जिसके कारण उन्हें लोग आज भी खूब याद करते हैं। उन्होंने आईजी भोपाल एवं इंटलीजेंस में काफी दिनों तक कार्य किया। इसके बाद वह एनआईए दिल्ली में भी लम्बे समय तक अपनी सेवाएं दी।

नवरात्र में माँ को नीचे आना होगा कहकर सतना के मैहर में युवक ने काट लिया गला फिर…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *