MP: उपचुनाव में 11 बजे तक 14 प्रतिशत से ज्यादा हुआ मतदान, मुरैना में चली गोलियां

आख़िर मध्यप्रदेश की सरखी विधानसभा सीट हॉट सीट क्यों बनी? पढिये पूरी खबर…

मध्यप्रदेश सागर

आख़िर मध्यप्रदेश की सरखी विधानसभा सीट हॉट सीट क्यों बनी? पढिये पूरी खबर…

सागर। मध्यप्रदेश उपचुनाव में सुरखी विधानसभा सीट हॉट सीट के तौर पर जानी जा रही है। बीजेपी की पारुल साहू अब कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव मैदान में गोविंद सिंह राजपूत के सामनें चुनाव मैदान में हैं।

सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। सुरखी विधानसभा सीट में इस बार का मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। कांग्रेस से पाला बदल बीजेपी में शामिल हुए गोविंद सिंह राजपूत शिवराज कैबिनेट में मंत्री है और ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी। वहीं, कांग्रेस ने भी इस सीट से बीजेपी में रहीं पारुल साहू अब कांग्रेस का चेहरा है बनाया है।

मध्यप्रदेश की सबसे विवादित अनूपपुर विधानसभा सीट पर जानें कहा बनाये गए पोलिंग बूथ….

इस लिहाज से सरखी विधानसभा सीट हॉट सीट कही जा रही है। टक्कर के मुकाबले होने की उम्मीद जताई जा रही है।

कितने मतदाता

कुल मतदाता – 2 लाख 05 हजार 388
पुरुष मतदाता – 1 लाख 11 हजार 696
महिला मतदाता- 93 हजार 679

जातिगत समीकरण

राजपूत, ब्राह्मण,ओबीसी जाति का प्रभाव है यहां। इस सीट के जातिगत समीकरण को देखें तो इस सीट पर राजूपत,ब्राह्मण और ओबीसी प्रभाव रहा है। गोविंद सिंह राजपूत भाजपा के संभावित उम्मीदवार हैं और राजपूत जाति से हैं जबकि पारुल साहू ओबीसी वर्ग से आती हैं।

दलबदल नेताओं पर दांव

गोविंद सिंह राजपूत ने 2018 का विधानसभा चुनाव लगभग 21 हजार वोटों से जीता था। वहीं, गोविंद सिंह राजपूत के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पारुल साहू लगातार इसकी खिलाफत करती रहीं और आखिरकार उन्होंने बीजेपी को छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *