मध्यप्रदेश

रीवा में मशीनरी पर कई करोड़ों से ज्यादा का हुआ घोटाला:- पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
रीवा में मशीनरी पर कई करोड़ों से ज्यादा का हुआ घोटाला:- पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी
x
रीवा में मशीनरी पर कई करोड़ों से ज्यादा का हुआ घोटाला:- पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी रीवा (Vipin Tiwari) । पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने

रीवा में मशीनरी पर कई करोड़ों से ज्यादा का हुआ घोटाला:- पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी

रीवा (Vipin Tiwari) । पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने प्रेसवार्ता कर वर्तमान अधिक्षण यंत्री वीरेंद्र कुमार झा पर आर्थिक अनिमिता , पद का दुरुपयोग जैसे कई गंभीर आरोप लगाएं । तिवारी ने कहा कि कई वर्षों से लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक 1 में पदस्थ कार्यपालन यंत्री ,अधीक्षण यंत्री द्वारा मिलीभगत कर फर्जी तरीके से शासकीय राशि का घोटाला किया है । उन्होंने कहा कि दोनों अधिकारीयों ने मिले वित्तीय अधिकार से कहीं ज्यादा की राशि को मनमानी तरीके से खर्च कर आम जनता की गाढ़ी कमाई पर डांका डाला है।

मध्यप्रदेश में आई.टी.आई. प्रवेश प्रारंभ, पहले चरण में 7166 बच्चों ने लिया प्रवेश…

वर्षों से चला आ रहा भ्रष्टाचार का सिलसिला आज भी जारी है। उन्होंने कहा कि रीवा के अंदर की सड़क हो व अन्य सड़कों के मरम्मत या उनके नाम पर करोड रुपए का मशीनरी कार्य में खर्च दर्शा कर पैसे निकाला गया। उन्होंने कहा कि 2018 में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान जिला कलेक्टर क्षतिग्रस्त मार्ग नाम पर करोड़ों रुपए निकाले गए।
अब उपचुनाव के दौरान भी वही खेल खेला जा रहा है। आड़ में जेसीबी पावर ग्रेटर पावर सोलर वाटर टैंकर ट्रैक्टर ट्राली तैयारी का अलग-अलग पत्रों में दी वार्ड एवं स्वीकृत कर जिस तरह उपयोग के नाम पर कार्यपालन यंत्री अधीक्षण यंत्री ने लंबा खेल किया है। तिवारी ने वर्तमान अधीक्षण यंत्री वीरेंद्र कुमार झा पर आरोप लगाया कि जब मुरैना में पदस्थ थे तभी उन्होंने करोड़ों रुपए का घोटाला किया था जिसकी जांच उच्च स्तर पर अधिकारियों की टीम द्वारा हुई थी जिसमे इनके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था।

मध्यप्रदेश में हुई ऑक्सीजन की कमी, CM SHIVRAJ ने कहा ऑक्सीजन की कमी ने मुझे विचलित कर दिया…

इसमें यंत्री को भ्रष्टाचार पद का दुरुपयोग व कदाचार का दोषी पाया गया था। उनके खिलाफ माननीय उच्च न्यायालय में रिट पिटिशन जार किया गया है।जो आज दिनांक तक लंबित है। आगे उन्होंने भाजापा सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सवाल कि एक अधिकारी एक स्थान में 5 वर्ष से अधिक समय तक कैसे पदस्थ रख सकताहै ? लेक़िन कार्यपालन यंत्री गृह जिले में कई सालों से पदस्थ हैं ।
उन्होंने आगे बताया कि पीडब्ल्यूडी मऊगंज अनुभाग में पदस्थ एम एल सोनी अनुविभागीय अधिकारी सिविल लाइन रीवा में शासकीय आवास का दुरुपयोग किया है। जिसमें वे लगातार 10 वर्षों तक का है जिसका विभाग द्वारा 5,85,150,00 वसूली हेतु पत्र क्रमांक 4 20 आज तक जमा नहीं की गई है।यंत्री द्वारा भारी अनियमितता करके शासन को नुकसान पहुंचाया है । तिवारी ने अधीक्षक यंत्री द्वारा किए गए व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।उन्होंने इस पूरे मामलें को कोर्ट में ले जाने की बात कही है।

राजधानी में बेकाबू संक्रमण ,आधे को नहीं पता- कोरोना कैसे हुआ,अब तक 13244 पॉजिटिव, आज 262 नए केस मिले

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story