भोपाल

एमसीयू कुलपति की नई नियुक्ति जल्द हो सकती है, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
एमसीयू कुलपति की नई नियुक्ति जल्द हो सकती है, पढ़िए पूरी खबर
x
एमसीयू कुलपति की नई नियुक्ति जल्द हो सकती है, पढ़िए पूरी खबर भोपाल माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय

एमसीयू कुलपति की नई नियुक्ति जल्द हो सकती है, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल ( विपिन तिवारी ) । माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) के कुलपति की तलाश तेज हो गई है। विश्वविद्यालय को जल्द कुलपति मिलने की संभावना है। कुलपति पद के लिए सर्च कमेटी की ऑनलाइन बैठक संपन्न हो चुकि है।
इस बार विश्वविद्यालय के कुलपति रिटायर्ड आईएएस को भी बनाया जा सकता है। इस बार कुलपति के लिए जिन्होंने प्रमुखता से दावेदारी की है, उनमें दो रिटायर्ड आईएएस प्रभांशु कमल और के सुरेश शामिल हैं। इसी तरह विवि के ही प्रोफेसर आशीष जोशी और सूचना आयुक्त विजय मनोहर तिवारी भी इसके लिए दावेदारी कर रहे हैं। वहीं, उत्तराखंड के पंतनगर में कृषि संचार विभाग के प्रोफेसर के लिए पूर्व कुलपति दिल्ली से लेकर भोपाल तक जोड़तोड़ में लगे हुए हैं।

सिंगरौली: जिले में बिक रही अवैध शराब आबकारी विभाग के ठेकेदार की मनमानी, आबकारी और पुलिस सुस्त

कांग्रेस सरकार जाने के बाद कुलपति दीपक तिवारी ने पत्रकारिता विवि के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद विवि के ही प्रोफेसर संजय द्विवेदी को प्रभारी कुलपति नियुक्त किया गया था। इसके बाद वे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन के निदेशक बन गए। जिसके बाद सरकार ने जनसंपर्क आयुक्त को विवि का प्रभारी कुलपति नियुक्त किया है। इसके करीब एक महीने बाद अब कुलपति की तलाश तेज हो गई है।
सर्च कमेटी में साहित्यकार सच्चिदानंद जोशी, पूर्व कुलपति कुलदीप अग्निहोत्री और मप्र लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य प्रकाश बरतुनिया शामिल हैं। इन्होंने पिछले सप्ताह नाम तय करने के लिए बैठक की थी। लेकिन नाम तय नहीं हो सका है। अब इस सप्ताह सर्च केमेटी की फिर से बैठक होने जा रही है इसमें नाम तय होने की पूरी संभावना है।

रीवा: ईओडब्ल्यू की टीम पहुँची पीटीएस गोदाम सेंपल लिए, घंटो भर चली जाँच, गोदाम कर्मचारी रहे मौजूद

कोरोना के संक्रमण की वजह से कमेटी ऑनलाइन बैठक कर रही है। इस मामले में कमेटी के सदस्य पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं। पूर्व कुलपति अग्निहोत्री का कहना है कि कोरोना की वजह से वे भोपाल नहीं आ रहे हैं। बैठक ऑनलाइन होगी। इस मामले में वे इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं। जबकि, साहित्यकार जोशी का कहना है कि वे इस मामले में कोई बात नहीं करेंगे। जब नाम तय होगा सबको बता दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कल का दौरा फिर हुआ रद्द ,पढ़िए पूरी खबर

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story