मध्यप्रदेश

मप्र में सरकारी नौकरियों में भर्ती NRA परीक्षा परिणामों के आधार पर होगी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
मप्र में सरकारी नौकरियों में भर्ती NRA परीक्षा परिणामों के आधार पर होगी
x
मप्र में सरकारी नौकरियों में भर्ती NRA परीक्षा परिणामों के आधार पर होगी मध्य प्रदेश में केवल प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों की

मप्र में सरकारी नौकरियों में भर्ती NRA परीक्षा परिणामों के आधार पर होगी

EARPHONES जो AMAZON पर सस्ते में मिल रहे हैं

मध्य प्रदेश में केवल प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों की घोषणा करने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक और घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में सरकारी नौकरियों में भर्ती राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की सामान्य पात्रता परीक्षा में उम्मीदवारों के परिणामों पर आधारित होगी।

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

बुधवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया, “राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी करोड़ों युवाओं के लिए एक वरदान साबित होगी। कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के माध्यम से, यह कई परीक्षणों को समाप्त कर देगा और कीमती समय और संसाधनों को भी बचाएगा। इससे पारदर्शिता को भी बढ़ावा मिलेगा। ”

Best Sellers in Office Products

Best Sellers in Home & Kitchen

चौहान ने गुरुवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा, “मैंने अपने युवा बेटों और बेटियों के कल्याण के लिए एक अनूठा और क्रांतिकारी निर्णय लिया है।

राज्य के युवाओं को राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए कोई अलग से परीक्षा नहीं देनी होगी।

वे NRA द्वारा आयोजित परीक्षा में अपने अंकों के आधार पर नौकरी प्राप्त करेंगे। ”

Best Sellers in Toys & Games

उन्होंने आगे कहा, "NRA की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर रोजगार प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है, जो अनुकरणीय निर्णय लेता है। देश के अन्य राज्य भी इस फैसले को दोहरा सकते हैं और वहां पर बेटों और बेटियों को राहत दे सकते हैं।

NRA की स्थापना के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। ”

इससे पहले, मंगलवार को सीएम ने कहा था, “हमने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है कि राज्य सरकार की नौकरियां केवल उन युवाओं को दी जाएंगी, जो मप्र के हैं। हम इस आशय के लिए आवश्यक कानूनी प्रावधान रख रहे हैं। सांसद के संसाधन केवल राज्य के बच्चों के लिए हैं। " एक ट्वीट में, CM ने कहा: “आज से, मध्य प्रदेश के बच्चों का मध्य प्रदेश के संसाधनों पर पहला अधिकार होगा।

Best Sellers in Health & Personal Care

सभी सरकारी नौकरियां केवल मध्य प्रदेश के बच्चों के लिए आरक्षित होंगी।

हमारा उद्देश्य राज्य के उत्थान में स्थानीय प्रतिभाओं को शामिल करना है।

राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा, “एक तरफ सीएम सिर्फ प्रधानमंत्री को खुश करने के लिए एक राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी में अपना भरोसा दिखाते हैं, लेकिन दूसरी ओर वे यह कहते हुए क्षेत्रवाद की बात कर रहे हैं कि देश के किसी अन्य हिस्से से कोई युवा नहीं है। मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी पा सकते हैं वह युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए ये सभी घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन यह तथ्य है कि भाजपा की 15 साल की पिछली सरकार के दौरान सरकारी नौकरियों में काफी कमी आई थी। उन्हें लोगों को बताना चाहिए कि भाजपा के शासन के दौरान राज्य के युवाओं को कितनी नौकरियां प्रदान की गईं। ”

Best Sellers in Computers & Accessories

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook
, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story