मध्यप्रदेश

MP में 500 पुलिस इंस्पेक्टर एवं 7500 आरक्षकों की होगी भर्ती, पुलिस विभाग ने मंडल को भेजा प्रपोजल

MP Police Bharti News
x
MP Police Vacancy 2023: एमपी में इस पुलिस की होगी बम्फर भर्ती

MP Police Bharti News: सब कुछ अच्छा रहा तो मध्यप्रदेश में इस वर्ष पुलिस विभाग बम्फर भर्ती करने की तैयारी कर लिया है। पुलिस विभाग में रिक्त पड़े पदो को भरने के लिए कर्मचारी चयन मंडल को प्रपोजल भेजा गया है। जिससे माना जा रहा है कि आगामी समय में उक्त प्रपोजल के आधार पर वैंकेसी ओपन की जा सकती है।

500 पुलिस इंस्पेक्टर एवं 7500 आरक्षकों की भर्ती

मीडिया खबरों के तहत जो जानकारी आ रही है उसमें पुलिस विभाग मध्यप्रदेश के अंदर 500 पुलिस इंस्पेक्टर एवं 7500 आरक्षकों की भर्ती करने की तैयारी कर ली है। जानकारी के तहत भर्ती अगस्त माह तक भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। ऐसे में चयनित उम्मीदवारों की पदस्थापना चुनाव के बाद ही संभव हो।

फिजिकल टेस्ट के भी जुड़ेगे नंबर

पुलिस विभाग में होने वाली भर्ती के लिए इस वर्ष चयन प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। जिसके तहत लिखित परीक्षा के साथ ही फिजिकल टेस्ट का नंबर मिलाकर चयन सूची तैयार की जाएगी। ज्ञात हो कि प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस विभाग में फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के 50-50 प्रतिशत अंक डिवाईडेसन किए है। ऐसे में फिजिकल टेस्ट काफी महत्वपूर्ण हो गया है।

ऐसे बनेगी मैरिट

जो जानकारी आ रही है उसके तहत सब इंस्पेक्टर परीक्षा में इंटरव्यू राउंड होगा। रिटन एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू तीनों को मिलाकर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। फाइनल नहीं हुआ है लेकिन बताया गया है कि 50 प्रतिशत नंबर रिटन एग्जाम के होंगे। शेष 50 प्रतिशत में फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू कंडक्ट कराए जाएंगे।

Next Story