मध्यप्रदेश

एमपी में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ी गई 50 किलो चांदी व 600 ग्राम सोना, पुलिस ने किया जब्त

Sanjay Patel
11 Oct 2023 8:08 AM GMT
एमपी में वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ी गई 50 किलो चांदी व 600 ग्राम सोना, पुलिस ने किया जब्त
x
MP News: मध्यप्रदेश के बड़वानी में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ 50 किलो चांदी और 600 ग्राम सोना लगा है। व्यापारी द्वारा जब माल के संबंध में किसी तरह का बिल प्रस्तुत नहीं किया तो पुलिस ने माल को जब्त कर लिया है।

मध्यप्रदेश के बड़वानी में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ 50 किलो चांदी और 600 ग्राम सोना लगा है। व्यापारी द्वारा जब माल के संबंध में किसी तरह का बिल प्रस्तुत नहीं किया तो पुलिस ने माल को जब्त कर लिया है। हालांकि बिल प्रस्तुत करने के लिए इनकम टैक्स विभाग द्वारा व्यापारी को समय भी प्रदान किया गया है।

कार में मिला सोना व चांदी

बड़वानी जिले की सेंधवा पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक सफेद रंग की कार से तकरीबन 50 किलो चांदी और लगभग 600 ग्राम सोना मिला। बताया गया है कि इंदौर निवासी व्यापारी अशोक मगर सिरपुर से इंदौर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान बिजासन घाट पर पुलिस की वाहन के दौरान कार में यह सामान मिला। इस दौरान व्यापारी माल से संबंधित किसी तरह का बिल प्रस्तुत नहीं कर सका। जिसके चलते सेंधवा एसडीएम अभिषेक श्रॉफ, तहसीलदार मनीष पाण्डेय, ग्रामीण थाना प्रभारी निर्भर सिंह जलोदिया के साथ ही इनकम टैक्स विभाग के द्वारा कार्रवाई करते हुए व्यापारी की कार में मिले सामान को जब्त करने की कार्रवाई की गई।

बिल प्रस्तुत करने दिया समय

इस संबंध में सेंधवा एसडीएम अभिषेक श्रॉफ का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव के कारण बिजासन घाटल पर स्टेटिक सर्विलांस टीम लगी थी। उनकी तलाशी में एक व्यापारी मिले हैं जो कि सोना और चांदी कार में लेकर जा रहे थे। जिसका बिल वह प्रस्तुत नहीं कर सके। जैसा कि निर्वाचन आयोग द्वारा निदेश दिए गए हैं कि यदि ऐसा कुछ मिलता है तो प्रोसीजर के अनुरूप उसको सीज करके इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी सूचना दी जाए। जिससे आगामी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि बताया कि व्यापारी का कहना है कि वह इंदौर से सिरपुर जा रहे थे। इसी बीच उनके घर से कुछ दुर्घटना की सूचना प्राप्त हुई जिससे वह वापस सिरपुर से इंदौर लौट रहे थे। उनका कहना है कि अभी प्रारंभिक जांच चल रही है। कार में मिले सोना और चांदी को फिलहाल जब्त कर लिया गया है। हालांकि विभाग द्वारा व्यापारी को जब्त सोना और चंादी के संबंध में बिल प्रस्तुत करने के लिए समय भी प्रदान किया गया है।

Next Story